Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारत ने पाकिस्तान को दी मात, रोमांचक मुकाबले के बाद खिताब किया अपने नाम

भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को फाइव्स एशिया कप के फाइनल मुकाबले में हरा दिया है। इस मैच को भारतीय टीम ने 6-4 से अपने नाम किया।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: September 02, 2023 22:37 IST
Hockey 5s Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Hockey 5s Asia Cup 2023

पुरुष हॉकी फाइव्स एशिया कप में एशिया की टॉप टीमें एक-दूसरे का सामना कर रही थीं। इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से हुआ। इस मुकाबले को टीम इंडिया ने जीतकर कप अपने नाम कर लिया है। ये इस टूर्नामेंट के तीन मुकाबलों में पहली बार भारतीय टीम की जीत थी। 

भारतीय टीम ने जीता टूर्नामेंट

भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक शूटआउट में 2-0 से हराकर पहला हॉकी 5 एशिया कप जीत लिया है। निर्धारित समय तक स्कोर 4-4 से बराबर था। इस जीत के साथ ही भारत ने एफआईएच हॉकी 5 विश्व कप 2024 में भी प्रवेश कर लिया। भारत के लिए मोहम्मद राहील (19वां और 26वां), जुगराज सिंह (7वां) और मनिंदर सिंह (10वां मिनट) ने निर्धारित समय में गोल दागे। वहीं गुरजोत सिंह और मनिंदर सिंह ने शूटआउट में गोल किए।

पाकिस्तान के लिए इन खिलाड़ियों ने किए गोल

पाकिस्तान के लिए निर्धारित समय में अब्दुल रहमान (पांचवां), कप्तान अब्दुल राणा (13वां), जिकरिया हयात (14वां) और अरशद लियाकत (19वां) ने गोल दागे। इससे पहले भारत ने शनिवार को ही सेमीफाइनल में मलेशिया को 10-4 से रौंदकर फाइनल में प्रवेश किया था। पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में ओमान को 7-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। भारत को टूर्नामेंट के एलीट पूल चरण के मैच में पाकिस्तान से 4-5 से हार मिली थी। भारत की ओर से सेमीफाइनल में मोहम्मद राहील (नौवें, 16वें, 24वें, 28वें मिनट), मनिंदर सिंह (दूसरे मिनट), पवन राजभर (13वें मिनट), सुखविंदर (21वें मिनट), दिप्सन टिर्की (22वें मिनट), जुगराज सिंह (23वें मिनट) और गुरजोत सिंह (29वें मिनट) ने गोल दागे। वहीं मलेशिया के लिए कप्तान इस्माइल आसिया अबू (चौथे मिनट), अकहिमुल्लाह अनवर (सातवें, 19वें मिनट), मोहम्मद दिन (19वें मिनट) में गोल किए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement