Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Hockey World Cup 2023: टीम इंडिया ने किया जीत से आगाज, जानें हॉकी वर्ल्ड कप के दूसरे दिन की डिटेल

Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अब अपना अगला मुकाबला 19 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। पहले मैच में भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 2-0 से मात दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 14, 2023 11:09 IST
हॉकी वर्ल्ड कप के पहले...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA TWITTER हॉकी वर्ल्ड कप के पहले दिन भारत ने स्पेन को 2-0 से हराया था

Hockey World Cup 2023: भारतीय हॉकी टीम ने हॉकी विश्व कप में जीत के साथ पहले दिन शानदार आगाज किया। टीम ने ग्रुप डी के मुकाबले में स्पेन को 2-0 से हराकर अपनी दावेदारी को ठोक दिया है। इसके अलावा पहले दिन तीन और मुकाबले खेले गए। ग्रुप डी के ही दूसरे मैच में इंग्लैंड ने वेल्स को 5-0 से पीटा, वहीं पूल ए के मैच में वर्ल्ड नंबर वन ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को 8-0 से धोया। पूल एक के ही दूसरे मुकाबले में अर्जेंटीना ने साउथ अफ्रीका को 1-0 से हराकर विजयी आगाज किया। अब बारी है दूसरे दिन की जहां एक बार फिर से चार मुकाबले खेले जाएंगे। 

दूसरे दिन पूल सी और पूल बी के दो-दो मैच होंगे। शनिवार को डिफेंडिंग चैंपियन बेल्जियम की टीम भी मैदान पर नजर आएगी। वहीं नीदरलैंड और जर्मनी जैसी पूर्व चैंपियन टीमों का भी जलवा दूसरे दिन देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं दूसरे दिन होने वाले सभी मैचों की पूरी डिटेल:-

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे दिन के मुकाबले

  1. न्यूजीलैंड बनाम चिली (राउरकेला) - दोपहर 1:00 बजे 
  2. नीदरलैंड बनाम मलेशिया (राउरकेला) - दोपहर 3:00 बजे
  3. बेल्जियम बनाम कोरिया (भुवनेश्वर) - शाम 5:00 बजे
  4. जर्मनी बनाम जापान (भुवनेश्वर) - शाम 7:00 बजे

चारों ग्रुप पर एक नजर

  1. पूल ए - ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, फ्रांस और साउथ अफ्रीका अफ्रीका।
  2. पूल बी - बेल्जियम, जर्मनी, कोरिया और जापान।
  3. पूल सी - नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली।
  4. पूल डी- भारत, इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स।

हॉकी विश्व कप का यह 15वां संस्करण है। इस बार कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। सभी टीमों को 4-4 के चार ग्रुपों में बांटा गया है। भारतीय टीम इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ ग्रुप डी में है। लीग स्टेज पर प्रत्येक टीम को 3-3 मुकाबले खेलने होंगे। यानी भारतीय टीम स्पेन के बाद इंग्लैंड और वेल्स से ग्रुप राउंड में भिड़ेगी। इसके बाद हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें क्वार्टरफाइनल में जाएंगी। फिर चार टीमें सेमीफाइनल के लिए यहां से क्वालीफाई करेंगी। इसके बाद 29 जनवरी को दो टॉप टीमों के बीच होगा फाइनल मुकाबला और सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमें ब्रॉन्ज मेडल मैच में भिड़ेंगी। भारतीय टीम अब अपना अगला लीग मैच इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी को राउरकेला में ही खेलेगी।

यह भी पढ़ें:-

Hockey World Cup 2023: भारत का जीत से आगाज, बेहतरीन डिफेंस के दम पर स्पेन को दी शिकस्त

Malaysia Open 750: सात्विक-चिराग की जोड़ी ने किया कमाल, प्रणय के लिए अच्छा नहीं रहा दिन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement