Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs AUS: नहीं गिरा टीम इंडिया का एक भी विकेट, फिर भी क्यों ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा दूसरा दिन?

IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बिना विकेट खोए भी टीम इंडिया बैकफुट पर है।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 10, 2023 18:31 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच के दो दिन का खेल समाप्त हो चुका है। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 480 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 10 ओवर में बिना विकेट खोए 36 रन बना लिए हैं। रोहित 17 और गिल 18 रन बनाकर नाबाद रहे। शनिवार का दिन भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

ख्वाजा-ग्रीन ने किया कमाल

इससे पहले उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरन ग्रीन (114) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत आस्ट्रेलियाई टीम ने 167.2 ओवर में 480 रन बनाए। भारत की ओर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट चटकाए, जबकि शमी ने दो और रवींद्र जडेजा-अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया। चाय के बाद, 409/7 से आगे खेलते हुए आस्ट्रेलिया को जल्द ही ख्वाजा (180) के रूप में 8वां झटका लगा, जब अक्षर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद, नाथन लॉयन और टॉड मार्फी ने भारतीय गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। उन्होंने 117 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी कर दी।

इस साझेदारी को अश्विन ने मर्फी (41) को आउट करके तोड़ा, जिससे ऑस्ट्रेलिया का 479 रन पर नौवां विकेट गिरा। इसके बाद, अगले ओवर में लियोन को 34 रन पर स्लिप में विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराकर अश्विन ने अपना छठा विकेट पूरा किया। इस तरह आस्ट्रेलिया की पहली पारी 480 रनों पर सिमट गई।

लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने नहीं खोया एक भी विकेट

इससे पहले, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट में लंच तक ख्वाजा और ग्रीन क्रमश: 150 और 95 रन पर नाबाद थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस सत्र में 29 ओवरों में 92 रन जोड़े और पांचवें विकेट की साझेदारी 177 रन पहुंचा दी। भारतीय गेंदबाजों को बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर लगातार दूसरे दिन संघर्ष करना पड़ा और वे पूरे सेशन में कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए। ख्वाजा लंच से पहले 150 रन पर पहुंच गए। ग्रीन ने भी आकर्षक शॉट खेले। ऑस्ट्रेलिया लंच तक काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रहा था। ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक अपना स्कोर 347/4 पहुंचा दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement