1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. VIDEO: ऋषभ पंत के कड़क शॉट को देखते रह गए जेम्स एंडरसन, भारतीय विकेटकीपर ने दिग्गज गेंदबाज की लगाई क्लॉस

VIDEO: ऋषभ पंत के कड़क शॉट को देखते रह गए जेम्स एंडरसन, भारतीय विकेटकीपर ने दिग्गज गेंदबाज की लगाई क्लॉस

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की पहली पारी में लगाया अर्धशतक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 01, 2022 23:43 IST
Rishabh Pant, James Anderson, ind vs eng, india vs england- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Rishabh Pant shot against James Anderson

Highlights

  • ऋषभ पंत ने 51 गेंदों में लगाया अर्धशतक
  • रवींद्र जडेजा के साथ मजबूत साझेदारी
  • भारत को मुश्किल स्थिति से निकाला

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में भारत की शुरुआत निराशाजनक रही। जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 100 रन के अंदर अपने पांच प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। रोहित की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा की नई सलामी जोड़ी के साथ उतरी टीम इंडिया जेम्स एंडरसन की खतरनाक गेंदबाजी के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आई। 

एंडरसन ने भारत को तीन झटके दिए और मेहमान टीम को मुश्किल में डाल दिया। हालांकि इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने इंग्लिश गेंदबाजों खासकर एंडरसन को हावी होने नहीं दिया। उन्होंने शुरुआत से आक्रामक रुख अपनाया और अपने अंदाज में खुलकर खेलना शुरू किया। 

पंत ने तेजी से रन बनाते हुए महज 51 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने छह चौके और एक छक्का भी लगाया। पंत ने एंडरसन को भी नहीं बख्शा और उनकी भी धुनाई की। उनके एक शॉट पर तो खुद एंडरसन को भी यकीन नहीं हुआ और वह सिर्फ देखते रह गए। दरअसल पारी के 28वें ओवर में एंडरसन गेंदबाजी कर रहे थे और इसी दौरान पंत ने उनकी एक गेंद पर आगे बढ़कर कड़ाकेदार शॉट लगाया और चार रन बटोरे। पहले तो एंडरसन हैरान दिखे, लेकिन इसके बाद उनके और पंत के बीच कुछ बात हुई और दोनों खिलाड़ी हंसते हुए अपनी-अपनी जगह पर लौट गए। 

वैसे पंत के साथ यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने एंडरसन की गेंद पर इस तरह से पिटाई की है। वह इससे पहले भी इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने से नहीं चूके हैं। उन्होंने अहमदाबाद टेस्ट में एंडरसन के खिलाफ रिवर्स स्विप करते हुए छक्का लगाया था और सभी को हैरान कर दिया था। 

मैच की बात करें तो ऋषभ पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए एक मजबूत साझेदारी कर ली है। दोनों ने टीम को शुरुआती झटकों से उबारने के साथ-साथ 101 गेंदों में 76 रन भी जोड़ दिए हैं। भारत ने चायकाल तक पांच विकेट खोकर 174 रन बना लिए थे।

लाइव स्कोरकार्ड