Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

एफआईएच प्रो लीग के अपने दूसरे मैच में भारत ने जर्मनी को 3- 1 से हराया

भारत के लिये सुखजीत सिंह (19वां मिनट), वरूण कुमार (41वां) और अभिषेक (54वां) ने गोल दागे जबकि जर्मनी के लिये एकमात्र गोल एंटोन बोकेल (45वां) ने किया। भारत ने पहले मैच में जर्मनी को 3-0 से मात दी थी।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 15, 2022 22:14 IST
India, Germany, FIH Pro League, Hockey, Hockey India, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/HOCKEY INDIA Indian men's Hockey team 

भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने जर्मनी की अनुभवहीन टीम को दूसरे और आखिरी मैच में 3-1 से हराकर एफआईएच प्रो लीग की तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति ओर मजबूत कर ली। भारत के लिये सुखजीत सिंह (19वां मिनट), वरूण कुमार (41वां) और अभिषेक (54वां) ने गोल दागे जबकि जर्मनी के लिये एकमात्र गोल एंटोन बोकेल (45वां) ने किया। भारत ने पहले मैच में जर्मनी को 3-0 से मात दी थी। 

भारत अब 12 मैचों में 27 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जर्मनी 10 मैचों में 17 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। जर्मनी की 22 सदस्यीय टीम में से छह खिलाड़ियों ने इन दोनों मैचों के जरिये सीनियर स्तर पर डेब्यू किया है। 

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने शेन वॉर्न के साथ अपनी मुलाकात को कुछ इस तरह से किया याद

भारत ने पहले क्वार्टर में कुछ हमले बोले लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सके। दूसरे क्वार्टर में चार मिनट के भीतर सुखजीत ने फील्ड गोल करके भारत को बढत दिलाई। मनप्रीत सिंह और नीलकांता शर्मा के मूव पर उन्होंने सर्कल के दाहिने ओर से यह गोल दागा। पहला गोल होने के बाद भारतीयों में ऊर्जा का संचार हो गया और उन्होंने दूसरे क्वार्टर में लगातार हमले बोले। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : कोरोना की एंट्री, जानिए अब कौन हुआ कोविड पॉजिटिव

जर्मनी ने भी पलटवार किये लेकिन भारतीय डिफेंस चुस्त और मुस्तैद था। दूसरे हाफ में भारत को तीन मिनट के भीतर पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन हरमनप्रीत का शॉट जर्मन गोलकीपर जीन डेनेबर्ग ने बचा लिया। भारत के लिये 41वें मिनट में वरूण ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके बढत दुगुनी कर दी। 

इसके चार मिनट बाद जर्मनी के लिये एंटोन ने गोल दागा। भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश पहले ही बाहर निकल आये थे और एंटोन ने इसका पूरा फायदा उठाया। अभिषेक ने 54वें मिनट में भारत का तीसरा गोल किया। इन दो जीत के साथ ही एफआईएच प्रो लीग में भारत का घरेलू अभियान खत्म हो गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement