Thursday, May 02, 2024
Advertisement

स्क्वैश वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का कमाल, जापान को हराया, अब सेमीफाइनल में मलेशिया से सामना

स्क्वैश वर्ल्ड कप में टीम इंडिया शानदार खेल के चलते सेमीफाइनल तक पहुंच गई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 15, 2023 22:54 IST
squash world cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER squash world cup

दुनियाभर के स्क्वैश खिलाड़ी इस वक्त स्क्वैश वर्ल्ड कप में एक दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन अबतक शानदार रहा है। टीम इंडिया जापान को हराकर इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंच गई है।

भारतीय स्क्वैश टीम का कमाल

दूसरी वरीयता प्राप्त भारत एसडीएटी डब्ल्यूएसएफ स्क्वाश विश्व कप में पूल बी के मैच में जापान को 3-1 से हराकर टॉप पर रहा और अब सेमीफाइनल में सामना मलेशिया से होगा। भारत पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा है जहां चौथी वरीयता प्राप्त मलेशिया से खेलेगा। 

स्टार खिलाड़ियों से सजी है भारतीय टीम

भारतीय टीम में अभय सिंह, जोशना चिनप्पा, सौरव घोषाल और तन्वी खन्ना हैं। भारत ने पहले दो मैचों में हांगकांग चीन और दक्षिण अफ्रीका को 4-0 से हराया था। जापान पर मिली जीत के बाद यह तय हो गया कि सेमीफाइनल में भारत को टॉप वरीयता प्राप्त मिस्र से नहीं खेलना होगा। 

भारत की शुरूआत खराब रही और अभय सिंह को तोमोताका एंडो ने हरा दिया। अगले मैच में हालांकि जोशना चिनप्पा ने सातोमी वातानाबे को हराया। फिर भारत के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी सौरव घोषाल ने आर टीसुकुए को मात दी। आखिरी मैच में खन्ना ने अकारी मिदोरिकावा को हराया। अब जापान सेमीफाइनल में मिस्र से खेलेगा जिसने मलेशिया को 3-1 से मात दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement