Monday, April 29, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: भारत ने घुड़सवारी में किया कमाल, 41 साल बाद जीता गोल्ड मेडल

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारत ने घुड़सवारी के ड्रेसाज इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है। भारत ने इस इवेंट में 41 साल बाद गोल्ड मेडल जीता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 26, 2023 17:33 IST
Indian Equestrian Team- India TV Hindi
Image Source : SAI TWITTER Indian Equestrian Team

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आज तीसरे दिन भारत ने एशियन गेम्स 2023 के घुड़सवारी में ड्रेसाज इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। भारत को 41 साल बाद घुड़सवारी में गोल्ड मेडल मिला है। भारत के लिए अनुष अग्रवाला, ह्रदय विपुल चेड़ा, सुदप्ति हेजला और दिव्यकीर्ति सिंह ने कमाल कर दिया।

भारत ने किया कमाल

भारत के लिए अनुष अग्रवाला, ह्रदय विपुल चेड़ा, सुदप्ति हेजला और दिव्यकीर्ति सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया। ड्रेसाज इवेंट में भारतीय जोड़ी ने 209.205 अंक हासिल किए और पहले स्थान पर रहे। इसी के साथ भारत ने एशियन गेम्स 1982 के बाद इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है। इस इवेंट में किसी भारतवासी को मेडल की उम्मीद नहीं थी, लेकिन प्लेयर्स ने अपने मेहनत से गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। 

भारत ने जीता तीसरा गोल्ड 

भारत का एशियन गेम्स 2023 में ये तीसरा गोल्ड मेडल है। भारत ने शूटिंग, महिला क्रिकेट टीम और घुड़सवारी के ड्रेसाज इवेंट में गोल्ड मेडल जीता है। भारत के एशियन गेम्स 2023 में अब तक 15 गोल्ड मेडल जीते हैं। आज घुड़सवारी से पहले भारत ने सेलिंग में दो मेडल जीते थे। भारत के लिए सेलिंग में नेहा ठाकुर ने सिल्वर मेडल और इबाद अली ने ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। भारतीय प्लेयर्स एशियन गेम्स 2023 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 

आज एशियन गेम्स 2023 में भारतीय हॉकी टीम ने सिंगापुर को 16-1 से हराया था। भारत ने ग्रुप-स्टेज में ये लगातार दूसरा मैच जीता है। इससे पहले भारत ने उज्बेकिस्तान को मात दी थी। वहीं, शूटिंग में दिव्यांश सिंह पंवार और रमिता 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच में कोरिया से (18-20) से हार गए और चौथे स्थान पर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: 

ODI World Cup 2023 : भारत आने से पहले बाबर आजम ने कह दी ऐसी बात

सेलिंग में नेहा ठाकुर ने जीता सिल्वर मेडल, एशियन गेम्स 2023 में भारत के हुए इतने पदक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement