Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय महिला हॉकी टीम ने इटली को हराया, ओलंपिक में जगह बनाने से अब सिर्फ 1 जीत दूर

Olympic Qualifier: भारतीय महिला हॉकी टीम ने इटली की टीम को हराकर एफआइएच महिला ओलिंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में उसने इटली को 5-1 से हराया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 16, 2024 22:33 IST
Olympic Qualifier- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA TWITTER भारतीय महिला हॉकी टीम ने इटली को 5-1 से हराया

Women's Hockey Olympic Qualifier: एफआइएच महिला ओलिंपिक क्वालीफायर में भारतीय महिला हॉकी टीम का मुकाबला मंगलवार को इटली की टीम से हुआ। इस मैच में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत हासिल की और इटली को 5-1 से हराया। इस जीत से भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब एक जीत भारतीय टीम को ओलंपिक में एंट्री करा देगी।

भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार जीत

उदिता दुहान ने अपने 100वें इंटरनेशनल मैच में दो गोल दागे जिससे भारत ने इटली को 5-1 से करारी शिकस्त देकर एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में जगह बनाई और पेरिस के लिए टिकट कटाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। भारत की तरफ से उदिता (पहले और 55वें मिनट), दीपिका (41वें), सलीमा टेटे (45वें) और नवनीत कौर (53वें) ने गोल किए। इटली की तरफ से एकमात्र गोल मचिन कामिला ने 60वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किया। 

भारतीय टीम की दूसरी जीत

भारतीय टीम इस तरह से पूल बी में दो जीत से छह अंक लेकर अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर रही। अमेरिका ने अपने तीनों में जीते। भारत गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में पूल ए से टॉप पर रहे जर्मनी का सामना करेगा जबकि अमेरिका का सामना जापान से होगा। प्रतियोगिता में टॉप पर रहने वाली तीन टीम पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगी। अमेरिका से पहले मैच में हारने के बाद भारतीय टीम ने एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन किया और मैच में शुरू से लेकर आखिर तक नियंत्रण बनाए रखा। पिछले मैच की तरह भारतीय टीम ने इस बार भी अच्छी शुरुआत की और पहले मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। भारत को पहले मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे उदिता ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। 

दूसरे हाफ में भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन 

इटली को पहला क्वार्टर समाप्त होने से कुछ देर पहले पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया। भारत को दूसरे क्वार्टर के दूसरे मिनट में दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन इस बार उदिता गोल नहीं कर सकी। हाफ टाइम तक भारत 1-0 से आगे था। भारतीय टीम ने इसके बाद भी दबाव बनाए रखा और जल्द ही उसे तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिल गया लेकिन मोनिका सलीमा टेटे के पुश को रोकने में नाकाम रही। इटली की गोलकीपर कारुसो की गलती के कारण भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिस पर दीपिका ने गोल करके स्कोर 2-0 कर दिया। सलीमा ने तीसरा क्वार्टर खत्म होने से ठीक पहले मैदानी गोल करके भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। नवनीत कौर ने आखिरी हूटर बजने से सात मिनट पहले भारत की तरफ से चौथा गोल किया जबकि इसके दो मिनट बाद उदिता ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया।

ये भी पढ़ें

MS Dhoni: एमएस धोनी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज, जानें क्या है पूरा माजरा

Rishabh Pant: टीम इंडिया के साथ ऋषभ पंत, भारत-अफगानिस्तान के बीच तीसरे टी20 मैच से पहले सामने आया ये Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement