Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारतीय जोड़ी ने जीता साल का चौथा खिताब, लगातार 10 मैचों से जीत का सिलसिला जारी

भारत की स्टार बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने इंडोनेशियाई जोड़ी को हराकर कोरिया ओपन का खिताब जीता। यह इस जोड़ी के लिए साल का चौथा खिताब रहा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 23, 2023 16:24 IST
Chirag Shetty, Satwiksairaj Rankireddy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BAI_MEDIA Chirag Shetty, Satwiksairaj Rankireddy

भारत के स्टार शटलर सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने एक बार फिर अपने खेल से अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। भारतीय जोड़ी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल का चौथा खिताब जीता। वहीं लगातार 10 मैच जीतने के अपने विजयरथ को भी बरकरार रखा। रविवार को को कोरिया के येओसु में खेले गए फाइनल मुकाबले में सात्विक और चिराग की जोड़ी ने इंडोनेशिया के फजर अल्फियान और मोहम्मद रियान आर्दियांतो की शीर्ष वरीय जोड़ी को तीन गेम में हराकर कोरिया ओपन पुरुष डबल्स का खिताब जीत लिया। 

आपको बता दें कि साल का चौथा फाइनल खेल रही दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय जोड़ी ने दो बार के विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता अल्फियान और आर्दियांतो की जोड़ी को मात दी। सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में सात्विक और चिराग ने इंडोनेशिया की जोड़ी को 17-21, 21-13, 21-14 से पराजित किया। इस जोड़ी का एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता अल्फियान और आर्दियांतो के खिलाफ जीत का रिकार्ड 2-2 से बराबर था जिसमें से अंतिम दो मौकों पर उन्होंने इंडोनेशियाई जोड़ी को पराजित किया था। 

‘गंगनम’ स्टाइल के डांस से मनाया जश्न

भारतीय जोड़ी ने इस साल अब स्विस ओपन, एशियाई चैम्पियनशिप, इंडोनेशिया ओपन और कोरिया ओपन के खिताब जीत लिए हैं। अगर इस मैच की बात करें तो शुरु में हालांकि भारतीय जोड़ी थोड़ा धीमे लगी जिससे वे पहले गेम में पिछड़ रहे थे। लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा उन्होंने वापसी करते हुए छह अंक जुटाकर अंतर 10-19 कर दिया, फिर भी इसे अपने नाम नहीं कर सके। इसके बाद भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे गेम में दबदबा बनाया और तीसरे गेम को जीतकर खिताब अपनी झोली में डाला। मैच जीतने के बाद सात्विक और चिराग ने ‘गंगनम’ स्टाइल के डांस से जीत का जश्न मनाया और उनका यह वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

सात्विक और चिराग की जोड़ी ने जीते यह खिताब

इस तरह सात्विक और चिराग की जोड़ी 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के बाद से एक बार फिर अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखा है। सात्विक और चिराग ने एकसाथ जोड़ी बनाने के बाद कई खिताब अपने नाम किए हैं जिसमें राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक, थॉमस कप का स्वर्ण पदक, विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक के अलावा सुपर 300 (सैयद मोदी और स्विस ओपन), सुपर 500 (थाईलैंड और इंडिया ओपन), सुपर 750 (फ्रेंच ओपन) और इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 में जीत शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें:-

Emerging Asia Cup: फाइनल में टीम इंडिया की बोहनी खराब, लोगों को आई चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की याद

एशियन गेम्स में खेलेंगे टीम इंडिया के 3 सीनियर खिलाड़ी, कोच की मांग के बाद होगा रास्ता साफ!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement