Thursday, May 09, 2024
Advertisement

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने साउथ कोरिया को हराया, ये खिलाड़ी बने मैच में हीरो

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम ने साउथ कोरिया को 3-2 से हरा दिया। मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 07, 2023 23:42 IST
india vs south korea- India TV Hindi
Image Source : PTI india vs south korea

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में इस 6 देश हिस्सा ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारतीय हॉकी टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने राउंड रोबिन मैच में साउथ कोरिया को 3-2 से हरा दिया। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया और साउथ कोरिया को पटखनी दी। इससे पहले मलेशिया के खिलाफ जापान की हार के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। 

भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने किया कमाल 

भारत की ओर से मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में निलाकांता शर्मा (छठे मिनट), हरमनप्रीत सिंह (23वें मिनट) और मनदीप सिंह (33वें मिनट) ने गोल दागे। कोरिया की ओर से किम सुंगह्युन ने 12वें मिनट जबकि यैंग जीहुन ने 58वें मिनट में गोल किया। भारत ने मैच की अच्छी शुरुआत की। निलाकांता ने छठे ही मिनट में भारत को बढ़त दिलाई। शमशेर सिंह ने अच्छा मूव बनाते हुए गेंद सुखजीत के पास पहुंचाई जिन्होंने दो डिफेंडर को छकाते हुए गेंद को निलाकांता के पास पहुंचा दिया। निलकांता ने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की। भारत को हालांकि जश्न मनाने का अधिक समय नहीं मिला और कोरिया ने छह मिनट बाद ही सुंगह्युन के गोल की बदौलत बराबरी हासिल कर ली। 

भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक का ये 100वां इंटरनेशनल मैच रहे थे। दूसरे क्वार्टर में भारत का दबदबा देखने को मिला। मेजबान टीम ने चार मौके बनाए और 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर हरमनप्रीत के गोल की बदौलत स्कोर 2-1 कर दिया। भारत ने आक्रामक रुख जारी रखा। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही मनदीप ने शमशेर सिंह के पास पर गोल दागकर भारत की बढ़त को 3-1 तक पहुंचाया। कोरिया को पनेल्टी कॉर्नर मिला लेकिन कप्तान जोंगह्युन जैंग का शॉट टारगेट से दूर रहा। 

चौथे क्वार्टर भारत गोल करने के मौके चूका 

चौथे क्वार्टर के दूसरे ही मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जो पेनल्टी स्ट्रोक में बदला लेकिन हरमनप्रीत इसे गोल में नहीं पहुंचा सके। साउथ कोरिया को इसके लगातार चार पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन जैंग इनमें से किसी को भी गोल में नहीं बदल सके। कोरियाई टीम के लिए 58वें मिनट में यैंग ने किया। कोरिया ने अंतिम लम्हों में बराबरी का गोल दागने का भरसक प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

टॉप पर मौजूद टीम इंडिया 

साउथ कोरिया के खिलाफ जीत की बदौलत भारत चार मैच में 10 अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में टॉप पर चल रहा है। मेजबान टीम ने तीन मैच में जीत दर्ज की है जबकि एक मैच ड्रॉ छूटा। भारत अपना आखिरी लीग मैचपाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। 

(Input: PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement