Monday, May 06, 2024
Advertisement

Asian Champions Trophy के लिए भारतीय हॉकी टीम ढाका रवाना हुई

भारत 14 दिसंबर को कोरिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 10, 2021 21:33 IST
indian hockey team left for dhaka for asian champions trophy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER indian hockey team left for dhaka for asian champions trophy

Highlights

  • टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 21 दिसंबर और फाइनल 22 दिसंबर को खेला जाएगा
  • भारत 14 दिसंबर को कोरिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा
  • 15 दिसंबर बांग्लादेश, 17 दिसंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, 18 दिसंबर को मलेशिया और 19 दिसंबर को जापान के साथ भिड़ेगा

14 दिसंबर से शुरू होने वाली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय हॉकी टीम ढाका के लिए रवाना हो गई है। हाल ही में टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद, यह भारत का पहला अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा।

कप्तान मनप्रीत सिंह ने चैंपियनशिप से पहले टीम का उत्साह बढ़ाते हुए कहा, "टोक्यो ओलंपिक के बाद यह हमारा पहला टूर्नामेंट है, इसलिए स्वाभाविक रूप से खिलाड़ियों में बहुत उत्साह है। हमने भुवनेश्वर कैंप में अच्छा अभ्यास किया और मुझे लगता है कि यहां का मौसम ढाका के समान है, जिससे हमें लाभ मिलने की संभावना है।"

कप्तान ने कहा, "टोक्यो ओलंपिक टीम के केवल आठ खिलाड़ियों को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में जगह दी गई। वहीं, पीआर श्रीजेश सहित बाकी दिग्गजों को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है, इसलिए टीम में युवाओं के लिए प्रदर्शन करने का एक शानदार अवसर होगा। .

टूर्नामेंट के बारे में बात करते हुए मनप्रीत ने कहा, "यह न केवल प्रतियोगिता के मामले में बल्कि अन्य टीम की क्षमताओं को समझने के लिए भी एक अच्छा अवसर होगा। हम अगले साल होने वाले सभी महत्वपूर्ण एशियाई खेलों और एशिया कप से पहले अन्य एशियाई देशों की प्रगति का आकलन करेंगे।"

भारत 14 दिसंबर को कोरिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। इसके बाद 15 दिसंबर बांग्लादेश, 17 दिसंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, 18 दिसंबर को मलेशिया और 19 दिसंबर को जापान के साथ भिड़ेगा।

मैंने क्रिकेट में मुश्किल दिनों को कोचिंग के लिए एक अवसर की तरह देखा- आर श्रीधर

टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 21 दिसंबर और फाइनल 22 दिसंबर को खेला जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement