1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Indian Women's Hockey Team: भारत ने एकतरफा मुकाबले में अमेरिका को हराया, प्रो लीग में मिला तीसरा स्थान

Indian Women's Hockey Team: भारत ने एकतरफा मुकाबले में अमेरिका को हराया, प्रो लीग में मिला तीसरा स्थान

भारतीय महिला हॉकी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अमेरिका को 4-0 से हराया। यह भारतीय टीम की अमेरिका पर लगातार दूसरी जीत है।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Published on: June 23, 2022 15:44 IST
Indian Women's Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Women's Hockey Team

Highlights

  • भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को 4-0 से हराया
  • अमेरिका के खिलाफ वंदना कटारिया ने किए 2 गोल
  • भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका पर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के दूसरे चरण के मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन करके अमेरिका को 4-0 से करारी शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ एफआईएच प्रो लीग के डेब्यू सीजन में भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया।

भारत ने एकतरफा मुकाबले में अमेरिका को 4-0 से हराया

रोटेरडम में हुए दूसरे मुकाबले में भारत की ओर से वंदना कटारिया ने दो गोल दागे। कटारिया ने पहला होगा तीसरे क्वार्टर में 39वें मिनट में और दूसरा गोल चौथे क्वार्टर में 54वें मिनट में किया। चौथे क्वार्टर में कुल तीन गोल हुए, जिसमें से सोनिका ने 54वें मिनट और संगीता कुमारी ने 58वें मिनट में एक-एक गोल किया। इस मुकाबले में कप्तान और गोलकीपर सविता पुनिया ने भारतीय गोल पोस्ट की बेहद खूबसूरती से रक्षा की। खेल के दूसरे ही मिनट में अमेरिका को पहला मौका मिला था लेकिन एलिजाबेथ यीगर के दमदार शॉट को सविता ने नाकाम कर दिया। इसके कुछ ही पलों के बाद, शर्मिला देवी ने गोल करने का एक बेहतरीन मौका गंवा दिया जब वह विरोधी पोस्ट के काफी करीब पहुंचकर भी अमेरिकी गोलकीपर को चकमा देने में नाकाम रहीं। खेल के पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ।

पेनल्टी कॉर्नर से गोल में नाकामी भारत की समस्या

भारत ने दूसरे क्वार्टर में 23वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन इसे गोल में नहीं बदला जा सका। भारत को इसके बाद दो और पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन टीम गोल नहीं कर सकी। दो क्वार्टर के बाद तक मैच का स्कोर 0-0 रहा। भारत को मुकाबले में पहली बढ़त 39वें मिनट में मिली जब पांचवें पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजीत कौर की फ्लिक को वंदना ने अमेरिकी गोल पोस्ट में पहुंचाया। चौथे और आखिरी क्वार्टर में सिर्फ चार मिनट के अंतराल में तीन गोल हुए और भारत ने बड़ी आसानी से एकतरफा मुकाबले में अमेरिका को 4-0 से हराकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। अर्जेन्टीना एफआईएच प्रो लीग का खिताब पहले ही अपने नाम कर चुकी है जबकि नीदरलैंड की टीम दूसरे स्थान पर रही। इससे पहले हुए फर्स्ट लेग में भारतीय टीम ने अमेरिका को 4-2 से हराया था। लगातार मिली दो शानदार जीत से बढ़े हुए मनोबल का फायदा भारतीय महिला टीम को जुलाई में होने वाले महिला वर्ल्ड कप में मिल सकता है।  

लाइव स्कोरकार्ड