Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Indian Wrestlers CWG 2022: दिव्या काकरान और मोहित ग्रेवाल ने भी जीते मेडल, 8वें दिन भारत के सभी पहलवानों ने दिखाया जलवा

Indian Wrestlers CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में 8वें दिन के अंत तक भारत के पदकों की संख्या 26 पहुंच गई है। शुक्रवार को मैट पर उतरे भारत के सभी 6 पहलवानों ने देश के लिए मेडल जीते।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 06, 2022 7:47 IST
दिव्या काकरान और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दिव्या काकरान और मोहित ग्रेवाल

Highlights

  • 8वें दिन रेसलिंग में भारत को मिले 6 मेडल
  • बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया और साक्षी मलिक ने जीता गोल्ड
  • दिव्या और मोहित ने ब्रॉन्ज, तो अंशू मलिक ने जीता सिल्वर मेडल

Indian Wrestlers CWG 2022: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन भारतीय पहलवानों का दबदबा नजर आया। भारत के लिए शुक्रवार को 6 रेसलर्स मैट पर उतरे और सभी 6 ने विरोधियों को चारों खाने चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भारत को छह मेडल मिले जिसमें तीन गोल्ड भी शामिल थे। बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया और साक्षी मलिक के गोल्ड व अंशू मलिक के सिल्वर के बाद भारत को दो मेडल और मिले। भारत के डेब्यूटेंट रेसलर मोहित ग्रेवाल और महिला पहलवान दिव्या काकरान ने भी देश के लिए कांस्य पदक जीता।

दिव्या काकरान ने राष्ट्रमंडल खेलों की महिला फ्रीस्टाइल 68 किग्रा कुश्ती स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया। वहीं पहली बार कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा ले रहे मोहित ग्रेवाल ने पुरुषों के 125 किलोग्राम भारवर्ग में जमैका के जॉनसन को मात देकर कांस्य पदक अपने नाम किया। भारत को इस तरहग कुल 6 मेडल कुश्ती से शुक्रवार को मिले। इससे पहले भारत के लिए 10 मेडल वेटलिफ्टर्स ने जीते थे। इसी के साथ भारत के कुल पदकों की संख्या भी 26 हो गई है।

मोहित के सफर पर एक नजर

मोहित ग्रेवाल ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में साइप्रस के एलेक्सियोस काओस्लिडिस को हराकर 125 किग्रा फ्रीस्टाइल के सेमीफाइनल में जगह बनाई। यहां उन्हें कनाडा के अमरवीर धेसी से 2-12 से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद उन्हें रेपचेज में फिर उतरने का मौका मिला। फिर ब्रॉन्ज मेडल मैच में उनसे जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी उन्होंने वैसा ही किया और जमैका के पहलवान को चारों खाने चित करके मेडल अपने नाम किया।

Indian Wrestlers CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में पहलवानों का जलवा, बजरंग, साक्षी और दीपक ने जीते गोल्ड मेडल

दिव्या काकरान ने 30 सेकंड में जीता ब्रॉन्ज 

भारत की 23 वर्षीय महिला पहलवान दिव्या काकरान ने कॉमनवेल्थ गेम्स में रेसलिंग में देश को ब्रॉन्ज मेडल दिया। ब्रॉन्ज मेडल मैच में दिव्या ने सिर्फ 30 सेकंड में विरोधी पहलवान टाइगर लिली कॉकर लेमालियर को चित कर दिया। इससे पहले 2018 पहले गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भी दिव्या ने कांस्य पदक जीता था। कॉमनवेल्थ गेम्स में 8वें दिन के अंत तक भारत के पदकों की संख्या 26 पहुंच गई है। 9वें दिन भी भारत के कुछ नामी पहलवान अपना भाग्य आजमाने मैट पर उतरेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement