Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Intercontinental Cup 2023: भारत ने Vanuatu को हराकर फाइनल में बनाई जगह, सुनील छेत्री ने किया गोल

भारत ने इंटरकांटिनेंटल कप के अपने दूसरे मुकाबले में वनुआतु को 1-0 से शिकस्त दी। इसी के साथ टीम ने फाइनल का टिकट भी पक्का कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 12, 2023 23:17 IST
sunil chhetri - India TV Hindi
Image Source : TWITTER sunil chhetri

करिश्माई खिलाड़ी और कप्तान सुनील छेत्री के गोल के दम पर भारत ने इंटरकांटिनेंटल कप के अपने दूसरे मुकाबले में वनुआतु को 1-0 से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट पक्का किया। भारतीय टीम पूरे मैच के दौरान हावी रही लेकिन वर्ल्ड रैंकिंग में 164 वें स्थान पर काबिज वनुआतु की के डिफेंस ने मैच के शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया।

सुनील छेत्री ने किया कमाल 

सुनील छेत्री ने मैच के 81वें मिनट में शुभाशीष बोस के द्वारा बॉक्स की ओर भेजी गई गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया और भारतीय टीम को बढ़त दिला दी। एक्टिव खिलाड़ियों में सुनील छेत्री सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। गोल करने के बाद सुनील छेत्री ने इशारा किया कि वह जल्द ही पिता बनने वाले हैं। उन्होंने गेंद को अपनी टी-शर्ट के अंदर डाल कर अपनी पत्नी को समर्पित किया। छेत्री की वाइफ भी स्टेडियम में मौजूद थीं। 

Points Table में पहले नंबर पर है भारत 

भारत ने इससे पहले अपने शुरुआती मैच में मंगोलिया को 2-0 से हराया था। भारत दो मैचों में छह अंक के साथ अंक तालिका में टॉप पर है। भारतीय टीम अपने आखिरी राउंड रोबिन मैच में लेबनान का सामना करेगी। भारतीय टीम इस समय वर्ल्ड रैंकिंग में 101वें नंबर पर काबिज है। 

भारतीय प्लेयर्स ने किया प्रभावित 

वनुआतु के खिलाफ भारतीय टीम ने शुरुआती हाफ में 62 प्रतिशत समय तक गेंद को अपने पास रखा और गोल करने के 13 प्रयास किए। दुनिया में 164 वें स्थान पर काबिज वनुआतु की टीम इस दौरान एक बार भी भारतीय गोल पोस्ट पर निशाना नहीं साध सकी। डेब्यू नंदकुमार सेकर ने प्रभावित किया लेकिन उन्होंने गोल करने के कई मौके भी गंवाए। उनके पास 36वें मिनट में महेश नौरेम के बनाए मौके पर भारत को बढ़त दिलाने का सुनहरा मौका था लेकिन उन्होंने गेंद का गोलपोस्ट से दूर मार दी। 

महेश नौरेम ने इसके बाद गोल करने और कई मौके बनाए। मैच के 40वें मिनट में दायें ओर से लगाए उनके क्रास को छेत्री गोल में नहीं बदल सके। गोल की तलाश में भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने पांच मिनट के अंदर चार बदलाव करते हुए अनिरुद्ध थापा, जैक्सन सिंह और सहल अब्दुल समद और लल्लिंजुआला छांगते को मैदान में उतारा। खिलाड़ियों को बदलने के बाद टीम के आक्रमण को गति मिली। मैच के आखिरी 10 मिनट में सुनील छेत्री ने गोलकर भारतीय टीम को जीत दिला दी। 

(Input: PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement