Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ISSF World Cup: भारत ने निशानेबाजी विश्व कप में जीता तीसरा स्वर्ण पदक

राही सरनोबत, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की भारतीय तिकड़ी ने रविवार को आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 07, 2022 8:41 IST
India won the third gold medal in the Shooting World Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India won the third gold medal in the Shooting World Cup

Highlights

  • राही सरनोबत, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की भारतीय तिकड़ी ने जीता स्वर्ण पदक
  • विश्व कप में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता
  • भारतीय टीम ने सिंगापुर पर रोमांचक फाइनल में 17-13 से जीत हासिल की

राही सरनोबत, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की भारतीय तिकड़ी ने रविवार को आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। भारतीय टीम ने सिंगापुर पर रोमांचक फाइनल में 17-13 से जीत हासिल कर देश को टूर्नामेंट में तीसरा सोने का तमगा दिलाया। भारतीय तिकड़ी ने शनिवार को दूसरे क्वालीफिकेशन चरण में शीर्ष पर रहकर खिताबी दौर के लिये क्वॉलीफाई किया था। 

IND vs PAK, Women’s World Cup 2022: भारत का जीत से आगाज, पहले मैच में पाकिस्तान को 107 रनों से हराया

यह ईशा का दूसरा स्वर्ण और विश्व कप में तीसरा पदक था। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जबकि महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया था। दिन में इससे पहले भारतीय निशानेबाज श्रीयंका साडंगी और अखिल शेरोन ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य पदक जीता। भारतीय जोड़ी 34 टीमों में पांचवें स्थान पर थी  इसके बाद आठ जोड़ियों में तीसरे स्थान पर रही। उन्होंने ऑस्ट्रिया के गेरनोट रम्पलर और रेबेका कोएक को हराया। भारत पदक तालिका में दूसरे स्थान पर है। सौरभ चौधरी और महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल टीम ने स्वर्ण पदक जीता था जबकि ऐशा सिंह ने महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक हासिल किया था। पुरूषों के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में भावेश शेखावत 12वें और अनीश भानवाला 18वें स्थान पर रहे। गुरप्रीत सिंह 32वें स्थान पर रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement