Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs PAK, Women’s World Cup 2022: भारत का जीत से आगाज, पहले मैच में पाकिस्तान को 107 रनों से हराया

IND v PAK: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ICC वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 107 रन से हरा दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2022 13:57 IST
भारतीय महिला क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : ICC भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Highlights

  • पूजा वस्त्राकर को 67 रनों की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
  • भारत ने पाकिस्तान को लगातार 11वीं बार वनडे मैच में हराया।
  • पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 122 रन की पार्टनरशिप की।

ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 के चौथे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से करारी शिकस्त देते हुए अपने अभियान का आगाज जीत से किया। ये महिला वर्ल्ड कप इतिहास में भारत की चौथी सबसे बड़ी जीत है। ये पाकिस्तान के खिलाफ भारत की लगातार 11वीं वनडे जीत है। वहीं, मिताली राज की कप्तानी में भारत ने 10वीं बार पाकिस्तान पर वनडे जीत हासिल की। टीम इंडिया की इस जीत की हीरो रही पूजा वस्त्राकर जिन्होंने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली। पूजा को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 244 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसमें स्मृति मंधाना के 52, स्नेह राणा के नाबद 53 और पूजा वस्त्रकर के 67 रन शामिल रहे। भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा तीसरे ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हो गई। भारत ने एक समय 114 रनों पर ही 6 विकेट गवां दिए थे लेकिन फिर पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 122 रन की पार्टनरशिप करते हुए भारत का स्कोर 236 तक पहुंचाया। आखिरी के ओवर में पूजा भले ही आउट हो गई लेकिन स्नेह ने भारत को 50 ओवरों में 244 रन तक पहुंचा दिया।

भारत के स्कोर के जवाब में पाकिस्तान की टीम 43 ओवरों में 137 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से सिद्र अमीन सबसे ज्यादा 30 रन बनाने में सफल रहीं। भारत की ओर से गेंदबाजी में राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, झूलन गोस्वामी और स्नेह राणा को 2-2 सफलता मिली।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement