Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Japan Open 2022: लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल हारकर बाहर, किदांबी श्रीकांत और प्रणॉय अगले दौर में पहुंचे

Japan Open 2022, Day 2: लक्ष्य सेन दूसरे दौर में हारकर बाहर, किदांबी ने किया उलटफेर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 01, 2022 7:18 IST
Lakshya Sen, Kidambi Srikanth, HS prannoy, Japan Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY Lakshya Sen, Kidambi Srikanth, HS prannoy

Highlights

  • लक्ष्य सेन को जापानी खिलाड़ी के हाथों मिली हार
  • किंदाबी श्रीकांत ने दुनिया के छठी रैंक के खिलाड़ी को हराया
  • प्रणॉय भी अगले दौर में पहुंचे

Japan Open 2022, Day 2: भारत के लिए जापान ओपन के दूसरे दिन की शुरुआत बड़े उलटफेर के साथ हुई है। युवा स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन दूसरे दौर में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य को बुधवार को जापान ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में यहां स्थानीय खिलाड़ी केंटा निशिमोतो के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल भी शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची के सामने किसी तरह की चुनौती पेश नहीं कर पाई और खिताब की प्रबल दावेदार स्थानीय खिलाड़ी से 30 मिनट तक चले मैच में 9-21, 17-21 से हार गईं।

लक्ष्य हुए उलटफेर का शिकार

अल्मोड़ा के रहने वाले 21 वर्षीय खिलाड़ी और 2021 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सेन पुरुष एकल के मैच में विश्व में 21वें नंबर के निशिमोतो से तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-18, 14-21, 13-21 से हार गए। यह मैच एक घंटे और छह मिनट तक चला। यह उनकी जापानी खिलाड़ी के हाथों दो मुकाबलों में पहली हार है।

किदांबी और प्रणॉय अगले दौर में पहुंचे

लक्ष्य की हार के बाद पुरुषों के एकल मुकाबले में भारत के दो खिलाड़ियों ने जीत भी हासिल की। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता किदांबी श्रीकांत ने राउंड ऑफ 32 के मुकाबले पांचवे वरीय मलेशिया के ली जी जिया को सीधे गेम मे हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। उन्होंने दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी को 22-20, 23-21 से हराय़ा। एक अन्य मुकाबले में भारत के एचएस प्रणॉय भी अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहे। वह हांगकांग के खिलाड़ी एनजी का लॉन्ग एंगस के रिटायर्ड होने के बाद राउंड ऑफ 16 में पहुंच गए।  

अर्जुन-कपिला हारे

विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर विश्व रैंकिंग में 26वें नंबर पर पहुंचने वाली एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की तेजी से उभरती पुरुष युगल जोड़ी कोरिया के चोई सोल ग्यू और किम वॉन हो से 21-19, 21-23, 15-21 से हार गई। जूही देवांगन और वेंकट गौरव प्रसाद की मिश्रित युगल जोड़ी को केवल 23 मिनट में चीनी के झेंग सी वेई और हुआंग या किओंग की शीर्ष वरीय जोड़ी से 11-21, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement