Friday, March 29, 2024
Advertisement

मीराबाई चानू ने खेलो इंडिया महिला भारोत्तोलन लीग मे जीता गोल्ड, नया रिकॉर्ड बनाने से चूकीं

ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू ने खेलो इंडिया महिला भारोत्तोलन लीग में आसानी से गोल्ड मेडल जीता।

Rajeev Rai Edited by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 16, 2022 19:33 IST
Mirabai Chanu, Saikhom Mirabai Chanu - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mirabai Chanu

ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू ने पहली खेलो इंडिया महिला भारोत्तोलन लीग टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता लेकिन स्नैच में अपना राष्ट्रीय रिकॉर्ड नहीं बना सकी। टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता चानू ने 191 किलो (86 और 105 किलो) वजन उठाया। ज्ञानेश्वरी देवी (170 किलो) दूसरे और एशियाई भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में 45 किलो की पूर्व स्वर्ण पदक विजेता झिल्ली डालाबेहरा (166 किलो) तीसरे स्थान पर रही। 

चानू ने शुरूआत 86 किलो वजन उठाकर की लेकिन दूसरे और तीसरे प्रयास में 89 किलो वजन नहीं उठा सकी। उनका सर्वश्रेष्ठ निजी रिकॉर्ड 88 किलो का है जो उन्होंने 2020 राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान उठाया था। 49 किलो युवावर्ग में महाराष्ट्र की आरती तत्गुंती ने 148 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता जबकि असम की पंचमी सोनोवाल दूसरे और हरियाणा की हिमांशी तीसरे स्थान पर रही। ज्ञानेश्वरी ने 49 किलो जूनियर वर्ग में भी स्वर्ण पदक जीता जबकि संजू देवी दूसरे और वी रितिका तीसरे स्थान पर रही।

इनपुट: PTI

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement