Monday, April 29, 2024
Advertisement

PSG छोड़ इस टीम का हाथ थाम सकते हैं मेसी, सऊदी सरकार देगी 400 मिलियन डॉलर

हाल ही में फीफा वर्ल्ड कप जीत चुके अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी PSG का साथ छोड़ने को तैयार हैं। वहा किसी अन्य टीम के साथ साइन हो सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 04, 2023 14:39 IST
Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : AP Lionel Messi

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। मेसी ने पेरिस सेंट-जर्मेन यानी कि पीएसजी को छोड़ने के लिए तैयार हैं। मेसी का कॉन्ट्रैक्ट दो साल के बाद सीजन के अंत में खत्म होने जा रहा है। मेसी उसके बाद पीएसजी की टीम को छोड़ देंगे। इस बात की जानकारी स्थिति के बारे में जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने दी है। इस खबर के बाद मानों फुटबॉल जगत में भूचाल आ गया है। पीएसजी क्लब की अनुमति के बिना सऊदी अरब की यात्रा के बाद सात बार के बैलन डी'ओर विजेता को पीएसजी द्वारा निलंबित किए जाने के एक दिन बाद यह खबर आई है।

इतने पैसों में होगा सौदा

द टेलीग्राफ ने बताया है कि सऊदी सरकार मेसी को उनके सऊदी अरब जाने के लिए प्रति वर्ष 400 मिलियन डालर की पेशकश करने की तैयारी कर रही है। यदि सौदा अमल में आता है, तो यह अल-नासर में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सौदे से कहीं अधिक होगा। पिछले साल दिसंबर में, रोनाल्डो फुटबॉल इतिहास में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बन गए थे, उन्होंने अल नासर के साथ 210 मिलियन डालर प्रति वर्ष के लिए ढाई साल का कॉन्ट्रैक्ट किया था। लेकिन अब वह मेसी के साथ इससे भी बड़ा डील कर सकते हैं।

हाल ही सउदी गए थे मेसी

मेसी का मध्य पूर्वी देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सऊदी अरब के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट है और सीजन के अंत में वहां एक आकर्षक कदम के साथ जोड़ा गया है। मेसी सोमवार को अपने साथियों के साथ ट्रायल लेने वाले थे, लेकिन इसके बजाय वह सऊदी अरब में थे, सउदी से उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जहां पर वह अपनी बांए हाथ पर एक बाज पकड़े हुए थे। मेसी को निलंबन के दौरान भुगतान नहीं किया जाएगा या टीम के साथ प्रैक्टिस या खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसा लगता है कि यह एक क्लब में एक अशांत और कुछ हद तक दबदबे वाले दो सीजन का निराशाजनक अंत होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement