Friday, March 29, 2024
Advertisement

मेसी के फैंस के लिए खुशखबरी, अब इस क्लब के साथ मिलाएंगे हाथ

लियोनेल मेसी ने हाल ही में PSG का साथ छोड़ा था। अब वह उस क्लब का हिस्सा होने जा रहे हैं जिसके लिए पेले और बेकहम जैसे दिग्गज खेल चुके हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 08, 2023 10:51 IST
Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : AP लियोनल मेसी अब एक नए क्लब के साथ नजर आएंगे!

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी के फैंस के लिए अब एक अच्छी खबर सामने आ रही है। हाल ही में उनकी फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन को छोड़ने की खबरें सामने आई थीं। उसके बाद अब कहा जा रहा है कि मेसी जल्द ही उस क्लब का हिस्सा बनने जा रहे हैं जिससे दिग्गज पेले और इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर डेविड बेकहम खेलते थे और इतना ही नहीं अब बेकहम इसके मालिक भी हैं। अटकलें काफी लग रही थीं कि सऊदी अरब का क्लब अल हिलाल मेसी से डील कर रहा है, उनका पुराना क्लब बार्सिलोना भी स्टार खिलाड़ी को वापस लाने की ओर देख रहा है। पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ अब जो जानकारी आ रही है उससे यूएस के फुटबॉल फैंस खुश हो सकते हैं।

दरअसल नॉर्थ अमेरिका के फुटबॉल क्लब इंटर मियामी ने एक वीडियो बुधवार रात को पोस्ट किया। जिसमें सभी अटकलें जो लग रही थीं मेसी को लेकर उसकी पेपर कटिंग थीं और अंत में वीडियो के एक दीवार पर मेसी लगा हुआ था। उसी बीच एजेंसी ने भी रिपोर्ट कर दिया कि मेसी की बार्सिलोना के साथ डील फाइनल नहीं हो पाई और मियामी ने बाजी मार ली। यानी मेसी अब इंटर मियामी की जर्सी में नजर आने वाले हैं। अब वह मेजर सॉकर लीग में खेलते नजर आएंगे। हालांकि हाल ही में मेसी के पिता ने उनकी बार्सिलोना ज्वॉइन करने की इच्छा को बताया था। लेकिन बजट इश्यू के कारण वह इंटर मियामी के साथ जुड़ेंगे। बस अब हर किसी को इसकी जानकारी मेसी के द्वारा मिलने का इंतजार है।

इंटर मियामी के लिए खेल चुके हैं यह दिग्गज

मेसी अब इस क्लब के लिए खेल चुके कई दिग्गज फुटबॉलर्स की लिस्ट में शामिल होने जा रहे हैं। इससे पहले पेले, बेकहम और थिएरी जैसे स्टार फुटबॉलर अमेरिकन क्लब का हिस्सा रहे हैं। मेसी ने साल 2021 में पीएसजी से हाथ मिलाया था। उन्होंने अपना 17 साल पुराना रिश्ता बार्सिलोने से तोड़ कर यह फैसला लिया था। अब 30 जून को उनका क्लब के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है और उसे आगे बढ़ाने की इच्छा भी दोनों तरफ से शायद नहीं जताई गई। इस कारण अब वर्ल्ड कप विनर फुटबॉलर अमेरिकन क्लब के साथ हाथ मिलाने जा रहे हैं।

Lionel Messi

Image Source : AP
Lionel Messi

मेसी का बार्सिलोना के लिए सफर स्वर्णिम रहा था और इस क्लब के साथ उन्होंने कुल 35 टाइटल जीते जिसमें 4 चैंपियंस लीग, 10 स्पेनिश लीग, 7 कोपा डेल रे और 8 स्पेनिश सुपर कप के टाइटल शामिल हैं। उन्होंने 778 मैचों में टीम के लिए 672 कुल गोल किए और ऑल टाइम टॉप स्कोरर बने। वहीं पीएसजी के लिए मेसी ने कुल 34 गोल किए और वह एक Ligue One trophy की जीत का हिस्सा भी बने। अब देखना होगा कि छह बार के बैलन डी ओर विजेता मेसी कितनी जल्दी इस खबर को खुद अनवील करके ऑफिशियल करते हैं। क्लब ने हालांकि अपने वीडियो से काफी कुछ बता दिया है।

यह भी पढ़ें:-

World Cup 2023 Schedule: ICC ने दिया बड़ा अपडेट, जानें कब आएगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल

'अश्विन को नहीं खिलाना सही फैसला,' बवाल के बीच पूर्व क्रिकेटर ने किया रोहित शर्मा का समर्थन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement