Friday, April 19, 2024
Advertisement

Malaysia Masters 2022: एचएस प्रणॉय रोमांचक जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे, पीवी सिंधू क्वॉर्टरफाइनल में हारकर बाहर

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू को शुक्रवार को मलेशिया मास्टर्स के क्वॉर्टरफाइनल में हारकर बाहर होना पड़ा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 08, 2022 18:56 IST
HS Prannoy, PV SIndhu, Malaysia Masters- India TV Hindi
Image Source : GETTY HS Prannoy and PV SIndhu

Highlights

  • पीवी सिंधू क्वॉर्टरफाइनल में हारीं
  • चीनी खिलाड़ी ताई जू यिंग से मिली हार

भारत के स्टार शटलर एचएस प्रणॉय मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे। पुरुष वर्ग में प्रणॉय ने शुक्रवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल में जापान के कांता सूनेयामा को कड़े मुकाबले में हराया। भारतीय खिलाड़ी ने जापानी खिलाड़ी को एक घंटे तक चले मुकाबले में 25-23, 22-20 से हराकर बाहर किया। प्रणॉय अब सेमीफाइनल में हॉगकॉग के आठवीं वरीयता प्राप्त एनजी का लॉन्ग एंगस से भिड़ेंगे। 

इससे पहले महिलाओं के एकल वर्ग में पीवी सिंधू का सफर समाप्त हो गया। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू को शुक्रवार को क्वॉर्टरफाइनल में हारकर बाहर होना पड़ा। सिंधू ने हालांकि पूरी कोशिश की लेकिन वह एक बार फिर से ताई जु यिंग को पराजित करने का तरीका नहीं ढूंढ सकी और मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गयीं। 

एक हफ्ते पहले भी वह मलेशिया ओपन में चीनी ताइपे की महान खिलाड़ी से पराजित हो गयी थीं। सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू को 55 मिनट तक चले मुकाबले में 13-21 21-12 12-21 से हार मिली। टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता ताई जू के खिलाफ सिंधू की यह करियर की 17वीं हार है। वहीं पिछली सात भिड़ंत में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने सिंधू पर बाजी मारी है। पिछली बार सिंधू ने ताई जू को बासेल में 2019 विश्व चैम्पियनशिप में हराया था जिसमें इस भारतीय के नाम स्वर्ण पदक रहा था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement