Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Malaysia Open: पहले ही दौर में बाहर हुए साइना और श्रीकांत, भारत को लगा बड़ा झटका

Malaysia Open: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, आकर्षी कश्यप और साइना नेहवाल मलेशिया ओपन में अपने पहले ही दौर के मैच हार गए और उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 10, 2023 12:35 IST
Malaysia Open, Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत

Malaysia Open: मलेशिया ओपन में भारतीय टीम ने निराशजनक शुरुआत की है। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत मंगलवार को मैच के बाद टूर्नामेंट के पहले दौर से ही बाहर हो गए। मलेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में भारत के लिए यह अच्छे संकेत नहीं है। दो बार राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन रही साइना को चीन की हान यूइ के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इंजरी और खराब फॉर्म के कारण साइना पिछले साल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। वहीं पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को जापान के गैर वरीय केंता निशिमोतो के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत के लिए बड़े टूर्नामेंट में मेडल जीत चुकी साइना नेहवाल को हान यूइ ने 21-12, 17-21, 21-12 के अंतर से हरा दिया। किदाम्बी श्रीकांत की बात करे तो उन्हें गैर वरीय केंता निशिमोतो ने 21-19, 21-14 से हराया। इन दोनों के टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद से भारत की उम्मीदे और भी कम हो गई हैं। पहले मैच में मिले हार के बाद साइना को वर्ल्ड रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वह 30वें स्थान पर खिसक चुकी हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहे विश्व चैंपियनशिप रजत पदक विजेता श्रीकांत 42 मिनट में ही यह मैच हार गए। पहले गेम में उन्होंने काफी संघर्ष किया लेकिन निशिमोतो ने बढत बना ली। दूसरे गेम में स्कोर एक समय 12-12 से बराबर था लेकिन उसके बाद से जापानी खिलाड़ी ने शिकंजा कस लिया। 

आज के अन्य मैच

इन दो खिलाड़ियों के अलावा आकर्षि कश्यप भी चीनी ताइपै की वेन चि सू से 10-21, 8-21 से हारकर पहले दौर से बाहर हो गई। आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की कांस्य पदक विजेता महिला डबल जोड़ी ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद हांगकांग की युंग नगा टिंग और युंग पुई लाम के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। कृष्ण प्रसाद गरगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की पुरुष डबल की जोड़ी का मुकाबला कांग मिन ह्यूक और सियो सेउंग जेई की कोरियाई जोड़ी से होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement