Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

एम.सी. मैरी कॉम विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में नहीं लेंगी भाग

महिला विश्व चैंपियनशिप की सभी 12 श्रेणियों के लिए चयन ट्रायल सोमवार से शुरू होगा और बुधवार (9 मार्च) को समाप्त होगा। ट्रायल में एशियाई खेलों के भार वर्ग भी शामिल होंगे, जो आईबीए के समान हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 06, 2022 19:40 IST
MC Mary Kom, World Championship, Asian Games, Boxing, sports, cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY MC Mary Kom

Highlights

  • महिला विश्व चैंपियनशिप की सभी 12 श्रेणियों के लिए चयन ट्रायल सोमवार से शुरू होगा
  • मैरी कॉम ने आईबीए एलीट महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के ट्रायल में भाग नहीं लेंगी

छह बार की विश्व चैंपियन एम.सी. मैरी कॉम ने सोमवार से शुरू होने वाली आगामी आईबीए एलीट महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप और 2022 एशियाई खेलों के ट्रायल में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। हालांकि, सीनियर मुक्केबाज ने रविवार को कहा कि वह अब बर्मिघम में 2022 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर ध्यान देंगी।

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता ने कहा, "मैं युवा पीढ़ी को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपना नाम बनाने और प्रमुख का अनुभव प्राप्त करने का अवसर देने के लिए पीछे हटना चाहूंगी। मैं केवल राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी पर ध्यान देना चाहूंगी।"

यह भी पढ़ें- PAK vs AUS, 1st Test Day-3: शतक से चूके उस्मान ख्वाजा, ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर बनाए 271 रन

महिला विश्व चैंपियनशिप की सभी 12 श्रेणियों के लिए चयन ट्रायल सोमवार से शुरू होगा और बुधवार (9 मार्च) को समाप्त होगा। ट्रायल में एशियाई खेलों के भार वर्ग भी शामिल होंगे, जो आईबीए के समान हैं।

हालांकि, शेष दो एशियाई खेलों की भार श्रेणियों, 51 किग्रा और 69 किग्रा के लिए, 11 और 14 मार्च को अलग-अलग ट्रायल आयोजित किए जाएंगे, जिससे निकटतम भार वर्ग के मुक्केबाजों को हांग्जो में एशियाई खेलों के लिए ट्रायल में भाग लेने के लिए अधिक समय मिलेगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: सीजन-15 का शेड्यूल हुआ जारी, CSK और KKR के बीच होगी पहली भिड़ंत

उन्होंने कहा, "मैरी कॉम पिछले दो दशकों से भारतीय मुक्केबाजी में अग्रणी रही हैं। उन्होंने दुनियाभर में अनगिनत मुक्केबाजों और खिलाड़ियों को प्रेरित किया है। हम उनके फैसले का पूरी तरह से सम्मान करते हैं और यह अन्य मुक्केबाजों के लिए रास्ता बनाने का शानदार मौका है।"

बॉक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, "हमें खुशी है कि हमारे पास इतनी अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है और देश को गौरवान्वित करने के लिए युवा पीढ़ी की ओर देख रहे हैं और मैं मैरी को राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement