Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PAK vs AUS, 1st Test Day-3: शतक से चूके उस्मान ख्वाजा, ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर बनाए 271 रन

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अच्छी शुरूआत कर स्टंप तक पहली पारी में दो विकेट पर 271 रन बना लिये।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2022 18:38 IST
PAK vs AUS, 1st Test Day-3, Usman Khawaja, Australia vs Pakistan, Sports, cricket, steve smith, davi- India TV Hindi
Image Source : AP Usman Khawaja

Highlights

  • पाकिस्तान ने पहली पारी चार विकेट पर 476 रन पर घोषित की थी
  • दिन का खेल समाप्त होने तक मार्नस लाबुशेन भी आक्रामक अर्धशतक जड़ चुके थे

उस्मान ख्वाजा (97) और डेविड वार्नर (68) के आक्रामक अर्धशतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अच्छी शुरूआत कर स्टंप तक पहली पारी में दो विकेट पर 271 रन बना लिये। पाकिस्तान ने पहली पारी चार विकेट पर 476 रन पर घोषित की थी। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 205 रन से पीछे चल रही है। 

दिन का खेल समाप्त होने तक मार्नस लाबुशेन भी आक्रामक अर्धशतक जड़ चुके थे और 69 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। हालांकि खराब रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा और दिन का खेल 21 ओवर पहले खत्म कर दिया गया। लाबुशेन के साथ दूसरे छोर पर स्टीव स्मिथ 24 रन बना चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- IND vs SL : कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय, हार से निराश दिखे दिमुथ करूणारत्ने

 

पाकिस्तान में जन्में ख्वाजा (15 चौके) और वार्नर (12 चौके) ने पहले विकेट के लिये 156 रन की भागीदारी निभाकर आस्ट्रेलिया को शानदार शुरूआत करायी। ख्वाजा को इस दौरान कई जीवनदान मिले और उन्होंने इनका पूरा फायदा उठाया। हालांकि वह अपने जन्मस्थल पर अपने शतक से तीन रन से चूक गये। 

इन दोनों बायें हाथ के बल्लेबाजों को पाकिस्तान के गेंदबाजों से कोई परेशानी नहीं हुई, जिससे दोनों ने मिलकर पहले सत्र में 23 बाउंड्री लगायीं। लंच के बाद के सत्र में साजिद खान ने वार्नर को बोल्ड कर आस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया जिससे पहले विकेट के लिये शतकीय भागीदारी भी समाप्त हुई। 

यह भी पढ़ें- शेन वार्न के मौत पर थाईलैंड पुलिस का बड़ा खुलासा, कमरे के फर्श और तौलियों पर मिले ‘खून के धब्बे’

फिर बायें हाथ के स्पिनर नौमान अली ने ख्वाजा को अपना शिकार बनाया। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद लाबुशेन और उप कप्तान स्मिथ ने अच्छी बल्लेबाजी जारी रखी। लाबुशेन अपनी अर्धशतकीय पारी में नौ बार गेंद सीमारेखा के पार करा चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement