Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा का फिर बजा डंका, वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए हुए नॉमिनेट

Neeraj Chopra: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर बनने से एक कदम दूर हैं। उन्हें इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है, जिसका ऐलान 11 दिसंबर को किया जाएगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 13, 2023 7:18 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : GETTY नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट

World Athlete of the Year 2023: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के लिए ये साल अभी तक काफी शानदार रहा है। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप और एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद वह अब एक और कीर्तिमान रचने के लिए तैयार हैं। नीरज चोपड़ा को 'वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर' अवॉर्ड 2023 के लिए नॉमिनेट किया गया है। वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए इस बार दुनिया भर के 11 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया है। बता दें 11 दिसंबर को वर्ल्ड एथलेटिक्स के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म विजेता के नाम का ऐलान किया जाएगा. 

वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर बनने से एक कदम दूर

25 साल के नीरज वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। नीरज ने अगस्त में हंगरी के बुडापेस्ट में खेली गई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था। वहीं, इसी महीने 19वें एशियन गेम्स में भी नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। नीरज ने 88.88 मीटर का डिस्टेंस कवर करते हुए गोल्ड अपने नाम किया। पिछले एशियन गेम्स में भी नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता था। 

फैंस भी कर सकते हैं वोट

वर्ल्ड एथलेटिक्स काउंसिल और वर्ल्ड एथलेटिक्स परिवार ईमेल द्वारा अपना वोट डालेंगे, जबकि फैंस वर्ल्ड एथलेटिक्स सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से ऑनलाइन वोट कर सकते हैं। प्रत्येक नामांकित व्यक्ति के लिए व्यक्तिगत ग्राफिक्स इस सप्ताह फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर पोस्ट किए जाएंगे। फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर 'लाइक' या एक्स पर रीट्वीट को एक वोट के रूप में गिना जाएगा। 

नीरज चोपड़ा बने लॉरियस एंबेसडर

नीरज चोपड़ा को हाल ही में  लॉरियस एंबेसडर बनाया गया है। लॉरियस एक ग्लोबल स्पोर्ट्स-आधारित चैरिटी है, जो युवाओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम करती है। नीरज लॉरियस एंबेसडर बनने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को साल 2017 में लॉरियस एंबेसडर बनाया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement