Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महज 8 रन पर ढेर हुई ये टीम, छह खिलाड़ियों का नहीं खुला खाता, जानें मैच का हाल

यूएई की महिला टीम ने अंडर-19 टी-20 महिला विश्व कप एशिया क्वॉलिफायर के एक मैच में नेपाल को आठ रन पर समेटा, फिर सात गेंदों में जीत लिया मुकाबला

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 04, 2022 17:20 IST
ICC U19 Women's T20 World Cup Asia Qualifier 2022, nepal women vs uae women- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@EMIRATESCRICKET UAE women team wins by 10 wickets against nepal

टी-20 की बढ़ती लोकप्रियता के साथ-साथ क्रिकेट का रोमांच और खेल का तरीका भी तेजी से बदल रहा है। अनिश्चितताओं वाले इस खेल में परिस्थितियां और कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी बनते-बिगड़ते दिख जाते हैं, जिसे देखकर फैंस भी कई बार हैरान रह जाते हैं। ऐसा ही एक मामला आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप एशिया क्वॉलिफायर के एक मैच में देखने को मिला। मलेशिया में चल रहे इस टूर्नामेंट में यूएई और नेपाल के बीच एक दिलचस्प और हैरान करने वाला मुकाबला देखने को मिला। 

नेपाल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। नेपाल ने दूसरे ही ओवर में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद माहिका गौर ने एक ही ओवर में नेपाल के तीन खिलाड़ियों को आउट किया। दूसरे छोर पर इंदुजा नंदकुमार ने भी विकेट गिराने का सिलसिला जारी रखा। नेपाल की आधी टीम चौथे ओवर में ही दो रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद भी टीम संभल नहीं पाई और नौवें ओवर में आठ रन पर सिमट गई। नेपाल की तरफ से छह खिलाड़ी अपना खाता भी नहीं खोल पाई। जबकि यूएई की तरफ से माहिका गौर ने चार ओवर में दो रन देकर पांच विकेट झटके। वहीं इंदुजा नंदकुमार ने चार ओवर में छह रन देकर तीन विकेट लिए। 

नेपाल के महज 9 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम ने सातवीं गेंद पर ही एकतरफा जीत हासिल कर ली। उसकी तरफ से थीर्था सतीश ने चार गेंदों में चार रन बनाकर नाबाद रहीं तो दूसरे छोर पर लवन्या ने चार गेंदों में तीन रन बनाए। जबकि दो रन एक्सट्रा के आए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement