Thursday, April 25, 2024
Advertisement

FIFA WC 2022: नेमार ने शेयर की सूजे हुए टखने की फोटो, वर्ल्ड कप में वापसी को लेकर कही ये बात

नेमार सर्बिया के खिलाफ चोटिल हुए थे और वह अब अगले मुकाबले के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 27, 2022 12:11 IST
नेमार के सूजे हुए टखने...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM नेमार के सूजे हुए टखने की तस्वीरें

FIFA WC 2022: ब्राजील ने फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में सर्बिया को 2-0 से हराकर विजयी आगाज किया था। लेकिन उन्हें इसी मैच में एक बड़ झटका तब लगा जब उनके स्टार खिलाड़ी नेमार जूनियर अपना दाहिना टखना चोटिल कर बैठे। यही कारण है कि वह सोमवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ दूसरा मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। अब इसी बीट नेमार ने अपने सूजे हुए टखने की एक तस्वीर पोस्ट की है और वापसी को लेकर भी बयान दिया है। हालांकि टीम के डॉक्टरों ने अभी उनकी वापसी को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया है और ना ही कोई समय-सीमा तय की है।

नेमार ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि, वह अपने करियर के ‘सबसे कठिन क्षणों में से एक’ का सामना कर रहे हैं लेकिन वह वापसी की संभावनाओं के बारे में आशावादी हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपने सूजे हुए टखने की दो तस्वीरें दिखाईं। नेमार ने लिखा, ‘‘हां, मैं चोटिल हूं। दर्द भी है और पीड़ा में भी हूं। लेकिन मुझे यकीन है कि मेरे पास वापसी का मौका होगा क्योंकि मैं अपने देश, अपने साथियों और खुद की मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा।’’ नेमार ने यह भी कहा कि, वह इस विश्व कप का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। 

नेमार पहले भी रह चुके हैं दुर्भाग्यशाली

नेमार ने आगे कहा, ‘‘मेरे जीवन में कुछ भी आसान नहीं था या मुझे कुछ भी थाली में परोसकर नहीं दिया गया था। मुझे हमेशा अपने सपनों और अपने उद्देश्यों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।’’ आपको बता दें कि नेमार हमेशा से ही इंजरी के कारण काफी दुर्भाग्यशाली रहे हैं। उनको 2014 विश्व कप में भी चोट लगी थी जब कोलंबिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में लगी पीठ की चोट ने उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। इसके बाद ब्राजील सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ 1-7 से हार गया था।

वहीं नेमार के अलावा टीम के एक और खिलाड़ी राइटबैक डेनिलो भी चोटिल होकर अगले मैच से बाहर हो गए हैं। इससे पहले शनिवार को ब्राजील टीम के डॉक्टर रोड्रिगो लास्मार ने चोट पर अपडेट देते हुए कहा था, "नेमार और डैनिलो का शुक्रवार दोपहर एमआरआई किया गया और हमने पाया कि दोनों के टखनों में गंभीर चोट है। अभी लगातार उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। हमारा लक्ष्य बचे हुए टूर्नामेंट के लिए उन्हें ठीक करना है।" ब्राजील की ओर से सबसे ज्यादा 77 इंटरनेशनल गोल का रिकॉर्ड पेले के नाम है। वहीं नेमार अब तक 75 गोल कर चुके हैं और पेले के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं।

यह भी पढ़ें:-

इस मामले में कोई नहीं है संजू सैमसन के आसपास, फिर भी क्यों हो रहे लगातार इग्नोर?

FIFA World Cup 2022: मेसी मैजिक देखने पहुंचे रिकॉर्ड दर्शक, फिर भी नहीं टूटा 72 साल पुराना कीर्तिमान

FIFA World Cup 2022: मेसी ने किया मुमकिन, अर्जेंटीना ने मेक्सिको को 2-0 से हराया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement