Friday, April 26, 2024
Advertisement

Wimbledon 2023: जोकोविच ने दिखाया अपना जादू, शानदार जीत के साथ कटाया अंतिम-8 का टिकट

स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शानदार जीत के साथ अंतिम 8 का टिकट कटा लिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 10, 2023 23:04 IST
Novak Djokovic- India TV Hindi
Image Source : PTI Novak Djokovic

टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में दुनियाभर के टेनिस खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में महान टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपनी शानदार फॉर्म दिखाते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।   

जोकोविच ने कटाया क्वार्टरफाइनल का टिकट

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपने अनुभव का परिचय देते हुए सोमवार को यहां ह्यूबर्ट हुरकाज को चार सेट में हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं रूस की मीरा आंद्रीवा ने भी प्रभावित किया लेकिन वो महिला एकल स्पर्धा से बाहर हो गईं। ऑल इंग्लैंड क्लब पर 7 बार के चैंपियन और 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहे जोकोविच ने हुरकाज को 7-6 (6), 7-6 (6), 5-7, 6-4 से हराकर 14वीं बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

पहले दिन बारिश के चलते रुका मैच

यह मैच रविवार को शुरू हुआ था लेकिन देर रात होने के कारण इसे निलंबित करना पड़ा। जोकोविच ने पहले सेट में तीन सेट प्वाइंट बचाए जबकि वह दूसरा सेट गंवाने से भी सिर्फ दो अंक दूर थे। इसके बाद खेल को रविवार को निलंबित करना पड़ा। 

सोमवार को हुरकाज अपनी मजबूत सर्विस की बदौलत तीसरा सेट जीतने में सफल रहे लेकिन जोकोविच ने चौथा सेट जीतकर अगले दौर में जगह बनाई। जोकोविच ने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैंने विरोधी की सर्विस के दौरान गेम में कभी इतनी परेशानी महसूस नहीं की। ऐसा उसकी बेहद सटीक और ताकतवर सर्विस के कारण हुआ।

हुरकाज ने इस साल विंबलडन में 67 गेम तक कोई सर्विस नहीं गंवाई। जोकोविच ने चौथे सेट में 4-3 की बढ़त बनाने के दौरान टूर्नामेंट में पहली बार उनकी सर्विस तोड़ी। पोलैंड के 17वें वरीय खिलाड़ी ने इससे पहले अपनी सर्विस पर सभी 18 ब्रेक प्वाइंट बचाए थे। जोकोविच ने अपने करियर में 56वीं बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पुरुष वर्ग में रिकॉर्ड रोजर फेडरर के नाम दर्ज है जो 58 बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। जोकोविच सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए आंद्रे रूबलेव से भिड़ेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement