Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नोवाक जोकोविच को फ्रेंच ओपन से भी रह सकते हैं बाहर, ये है कारण

फ्रांस अपने कोविड-19 टीकाकरण नियमों को सख्त कर रहा है, जिससे नोवाक जोकोविच पर फ्रेंच ओपन से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। फ्रांस में खेलों के स्थलों में प्रवेश के लिए 15 फरवरी से नियमों में और सख्ती हो जाएगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2022 18:12 IST
Novak Djokovic- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic

फ्रांस अपने कोविड-19 टीकाकरण नियमों को सख्त कर रहा है, जिससे नोवाक जोकोविच पर फ्रेंच ओपन से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। फ्रांस में खेलों के स्थलों में प्रवेश के लिए 15 फरवरी से नियमों में और सख्ती हो जाएगी जिसमें जिसने भी कोरोना वायरस का टीकाकरण नहीं करवाया हो, उसे पिछले चार महीनों, जो मौजूदा छह महीने के विंडो से कम है, में कोविड-19 पॉजिटिव आने का सबूत देना होगा। सरकार की योजना वायरस से निपटने के लिए स्टेडियम, रेस्तरां, बार और अन्य सार्वजनिक स्थानों से उन व्यक्तियों को प्रतिबंधित करने की है, जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया हुआ है। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction: एक टीम की ओपनिंग जोड़ी तैयार, 2 के पास कोई भी नहीं

नोवाक जोकोविच ने टीकाकरण नहीं कराया है और कहा था कि वह दिसंबर के मध्य में कोविड-19 पॉजिटिव आए थे। छह महीने की विंडो के मौजूदा नियम में वह 22 मई से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में खेल सकते हैं। लेकिन अगर तब तक नया (चार महीने का) नियम लागू रहता है तो इसके अनुसार नोवाक जोकोविच को अनुमति नहीं मिल पाएगी। अगर उन्हें क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम में खेलना है तो उन्हें या टीकाकरण कराना होगा या फिर टूर्नामेंट शुरू होने से चार महीने के अंदर पॉजिटिव आना होगा। टॉप रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच पेरिस में गत चैम्पियन हैं। इस महीने के शुरू में उन्हें आस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था और देश के कड़े कोविड-19 टीकाकरण नियमों को पूरा नहीं कर पाने के कारण आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने से रोक दिया गया था। 

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement