Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, छिन गई इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी

ओलंपिक क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट अगले साल जनवरी में पाकिस्तान में आयोजित होने वाला था, लेकिन अंदरूनी कलह के कारण अब उससे यह मेजबानी छिन गई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 12, 2023 22:36 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Lost Hosting rights of Olympic hockey qualifier

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जहां क्रिकेट की दुनिया में वनडे एशिया कप की मेजबानी कर रहा है। वहीं हॉकी की दुनिया में पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने मंगलवार को पाकिस्तान हॉकी महासंघ को एक बहुत बड़ा झटका दिया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान को अगले साल पेरिस ओलंपिक से पहले ओलंपिक क्वालिफिकेशन की मेजबानी करनी थी। पर अब उससे यह मेजबान छिन गई है। 

इस कारण से छिड़ी मेजबानी

गौरतलब है कि ओलंपिक क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट अगले साल जनवरी में पाकिस्तान में आयोजित होने वाला था, लेकिन अंदरूनी कलह के कारण अब उससे यह मेजबानी छिन गई है। पाकिस्तान हॉकी महासंघ, PHF और पाकिस्तान खेल बोर्ड, PSB के बीच अंदरूनी कलह के कारण एफआईएच ने पाकिस्तान से मेजबानी का अधिकार वापस ले लिया। पीएचएफ के एक सूत्र ने इसको लेकर जानकारी दी।

क्यों छिड़ी अंदरूनी कलह?

पाकिस्तान हॉकी महासंघ के सूत्र ने इसको लेकर बताया कि, एफआईएच ने हमारे मेजबानी अधिकार को वापस लेते हुए इसका कारण स्पष्ट कर दिया है। एफआईएच ने कहा कि, खेल बोर्ड और सरकार आयोजन की सफल मेजबानी के लिए पीएचएफ के साथ सहयोग करने को तैयार नहीं हैं। एफआईएच का फैसला पाकिस्तान हॉकी के लिए एक बड़ा झटका है, जिसे एक दशक से अधिक समय के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की मेजबानी का अधिकार मिला था। 

पीएचएफ ने पहले ही कहा था कि ओलंपिक क्वालीफायर जनवरी में लाहौर में आयोजित होगा। पीएचएफ में हस्तक्षेप की पीएसबी की कोशिशों के कारण इसको लेकर अराजकता की स्थिति पैदा हो गई। संभवत: इसी को लेकर विवाद पैदा हुआ जिसके कारण एफआईएच को यह फैसला लेना पड़ा। 

यह भी पढ़ें:-

रवींद्र जडेजा ने एशिया कप में रचा इतिहास, बन गए भारत के नंबर एक गेंदबाज

भारत के खिलाफ हार के बाद भी चमकी बाबर आजम की किस्मत, ICC ने दिया यह खास अवॉर्ड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement