Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारत आने से पहले वीजा के चलते फंसी पाकिस्तानी टीम, एक और टूर्नामेंट पर खड़े हुए सवाल

भारत आने से पहले पाकिस्तान की टीम को वीजा के चलते काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: June 18, 2023 20:21 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें एक-दूसरे के खिलाफ कई सालों से कोई बाइलेटरल सीरीज नहीं खेल रही हैं। लेकिन कुछ दूसरे खेलों में अभी भी दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ते हैं। भारत में फुटबॉल का सैफ टूर्नामेंट इस साल खेला जा रहा है। लेकिन पाकिस्तान की टीम को यहां आने के लिए वीजा समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

पाकिस्तान टीम को भारत आने में दिक्कत

पाकिस्तान की फुटबॉल टीम के वीजा मुद्दे के कारण सैफ चैंपियनशिप के लिए भारत आगमन में विलंब हो रहा है लेकिन उम्मीद है कि टीम 21 जून को भारत के खिलाफ अपने शुरुआती मैच के लिए समय पर पहुंच जाएगी। मॉरीशस में चार देशों के टूर्नामेंट के बाद पाकिस्तान टीम को बेंगलुरु आना था। वीजा कारणों से हालांकि रविवार सुबह भारत के लिए उनकी निर्धारित उड़ान छूट गई है। टीम अब भी मॉरीशस में ही है। पाकिस्तान को 21 जून को श्री कांतीरवा स्टेडियम में शाम 7.30 बजे भारत का सामना करना है, लेकिन केएसएफए के एक अधिकारी ने कहा कि पड़ोसी देश की टीम के आगमन को लेकर कोई चिंता नहीं है। 

फंसा हुआ वीजा का मामला

उन्होंने कहा कि भारत का गृह मंत्रालय सप्ताहांत पर बंद रहता है और उनका आवेदन मॉरीशस में भारतीय दूतावास में है। हम अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के संपर्क में है। एआईएफएफ भारतीय दूतावास और पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ (पीएफएफ) के संपर्क में है। केएसएफए के एक शीर्ष अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से गोपनीयता की शर्त पर कहा कि हमें जो सूचना मिली है उसके मुताबिक पाकिस्तान के खिलाड़ियों के वीजा आवेदनों पर सोमवार को कार्रवाई की जाएगी और वे सोमवार रात या मंगलवार की सुबह मैच के लिए समय पर बेंगलुरु पहुंच सकेंगे। 

पीएफएफ ने देश के खेल बोर्ड पर टीम की भारत यात्रा के लिए एनओसी में देरी करने का आरोप लगाया था, जबकि बोर्ड ने पलटवार करते हुए कहा था कि महासंघ ने समय पर दस्तावेज जमा नहीं किए। सैफ टूर्नामेंट में पाकिस्तान ग्रुप ए में भारत के अलावा कुवैत (24 जून) और नेपाल (27 जून) का सामना करेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement