PKL 2022 : कबड्डी खिलाड़ियों पर जमकर बरसा पैसा, जानें कौन बिका सबसे महंगा

पिछले सीजन बेंगलुरु बुल्स की तरफ से खेलने वाले पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) इस बार तमिल थलाइवाज की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे। तमिल थलाइवाज ने पवन सहरावत को रिकॉर्ड 2.26 करोड़ में खरीदा हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: August 09, 2022 19:04 IST
Pawan Sehrawat- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/ PRO KABADDI Pawan Sehrawat

Highlights

  • पवन सहरावत ने तोड़े पिछले सभी रिकॉर्ड
  • अक्टूबर- दिसंबर के बीच होगा पीकेएल का अगला सीजन
  • फज़ल अत्राचली और नबीबक्श को भी मिली मोटी रकम

PKL 2022 : एक बार फिर से देश में कबड्डी की धूम मचने वाली है जिसकी शुरुआत प्रो कबड्डी लीग (PKL) सीजन 9 की नालामी से हो चुकी है। खिलाड़ियों ने मैट पर उतरने से पहले ही रिकॉर्ड तोड़ने शुरू कर दिए हैं। पिछले सीजन बेंगलुरु बुल्स की तरफ से खेलने वाले पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) इस बार तमिल थलाइवाज की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे। तमिल थलाइवाज ने पवन सहरावत को रिकॉर्ड 2.26 करोड़ में खरीदा हैं। इसी के साथ पवन सहरावत प्रो कब्बडी लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए हैं। पवन सहरावत ने प्रदीप नरवाल के सबसे महंगे खिलाड़ी होने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। प्रदीप नरवाल को पिछले साल यूपी योद्धा ने 1 करोड़ 65 लाख में खरीदा था। 

हालांकि इस साल भी FBM कार्ड का इस्तेमाल करके यूपी योद्धा ने एक बार फिर से प्रदीप नरवाल को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। आपको बता दें कि दो दिनों तक चली नीलामी में कुल 130 खिलाड़ी बिके जिसमें नवीन कुमार, मंजीत, सरीखे कुछ स्टार खिलड़ियों को टीमों ने रिटेन भी किया।    

 
यह खिलाड़ी बिके सबसे महंगे

1. पवन सहरावत (तमिल थलाइवाज) -  2 करोड़ 26 लाख
2. विकास कंडोला (बेंगलुरु बुल्स)  - 1 करोड़ 70 लाख
3. गुमान सिंह (यूं मुम्बा) -1 करोड़ 22 लाख
4. फज़ल अत्राचली (पुणेरी पलटन) - 1 करोड़ 38 लाख  
5. प्रदीप नरवाल (यूपी योद्धा) - 90 लाख
6. मोहम्मद इस्माइल नबी बक्श को (पुणेरी पल्टन) - 87 लाख  

अक्टूबर में शुरू होगा कबड्डी का धमाल

प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन की शुरुआत अक्टूबर में होगी और यह सीजन दिसंबर तक चलेगा। इस सीजन में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं और 242 खिलाड़ी इस सीजन में भाग लेंगे। वहीं पिछले सीजन में दबंग दिल्ली ने खिताब अपने नाम किया था। पीकेएल-8 के फाइनल में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को 37-36 से मात देकर खिताब अपने नाम किया था।
 

कबड्डी खिलाड़ियों को भी मिल रही पहचान

पिछले 8 सालों में भारत में प्रो कबड्डी का क्रेज लगातार बढ़ता दिख रहा है। इसके खिलाड़ियों को भी पहचान मिल रही है और खेलने के लिए वाजिब दाम भी। पवन सहरावत का दो करोड़ से ऊपर बिकना इसका एक सटीक उदहारण है। क्रिकेट के आलावा भी किसी अन्य खेल के खिलाड़ियों को उनकी सही पहचान मिलना अच्छे संकेत हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड