Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

PKL 2024: फाइनल में पहुंची पुणेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स, रोमांचक सेमीफाइनल में पटना और जयपुर की हार

PKL 2024 Semi Final: प्रो कबड्डी लीग 2024 के सेमीफाइनल में पुणेरी पलटन ने पटना पाइरेट्स और हरियाणा स्टीलर्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 29, 2024 6:15 IST
PKL 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI PKL 2024

PKL 2024 Semi Final: प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन का रोमांचक काफी ज्यादा बढ़ गया है। टूर्नामेंट अपने आखिरी स्टेज में है। बुधवार को हैदराबाद के जीएमसी बालयोगी स्टेडियम में दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। जहां पुणेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने जीत हासिल की और टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब इन दोनों टीमों के बीच 1 मार्च को मुकाबला खेला जाएगा। इस दिन 10वें सीजन की चैंपियन टीम का पता लगेगा।

कैसा रहा दोनों मैचों का हाल

पुणेरी पलटन ने बुधवार को तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स पर 37-21 की जोरदार जीत के बाद प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 के पहले फाइनलिस्ट के रूप में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। पुणेरी पलटन ने इस मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन किया, जिसमें टीम  के कप्तान असलम इनामदार आगे से अपनी टीम को लीड किया। पुणेरी पलटन की जीत में असलम इनामदार के 7 रेड अंकों की अहम भूमिका रही।

दूसरी ओर हरियाणा स्टीलर्स ने उसी जीएमसी बालयोगी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जयपुर पिंक पैंथर्स को 31-27 से हराकर पीकेएल सीजन 10 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। स्टीलर्स का पहला फाइनल शानदार टीम प्रदर्शन का परिणाम था, जिसमें विनय और शिवम पटारे की रेडिंग जोड़ी का सबसे बड़ा योगदान रहा।

कब और कहां खेला जाएगा फाइनल मैच

हरियाणा स्टीलर्स की टीम टूर्नामेंट में अपना पहला फाइनल मैच खेलने के लिए तैयार है। वहीं पुणेरी पलटन ने लगातार दूसरे सीजन फाइनल में अपनी जगह बनाई है। टीम के पिछले सीजन जयपुर पिंक पैंथर्स के हाथों 33-29 के अंतर से एक करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस बार हरियाणा स्टीलर्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को सेमीफाइनल में ही रोक दिया है। दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच 1 मार्च को हैदराबाद के जीएमसी बालयोगी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। प्रो कबड्डी लीग 2023-24 के मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। वहीं, डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी स्ट्रीम किया जा सकता है। इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर फ्री में देखने को मिलेगी। 

यह भी पढ़ें

धर्मशाला टेस्ट मैच में भारतीय टीम कर सकती ये बड़ा कारनामा, टेस्ट क्रिकेट में 112 साल पहले हुआ था ऐसा

India TV Poll: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की जीत का कौन है असली हीरो? जानें फैंस की राय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement