Friday, March 29, 2024
Advertisement

PR Sreejesh: श्रीजेश ने लगातार दूसरी बार जीता गोलकीपर आफ द ईयर का अवार्ड, कहा- विश्व कप है अगला टारगेट

PR Sreejesh: श्रीजेश ने लगातार दूसरी बार गोलकीपर आफ द ईयर का अवार्ड जीतने के बाद कहा कि यह अवार्ड उन्हें और 3 से 4 साल खेलते रहने की प्रेरणा देगा।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: October 08, 2022 12:03 IST
PR Sreejesh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PR Sreejesh

Highlights

  • श्रीजेश ने जीता गोलकीपर आफ द ईयर का अवार्ड
  • श्रीजेश ने लगातार दुसरे साल यह अवार्ड किया अपने नाम
  • हरमनप्रीत सिंह ने भी जीता हॉकी प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड

PR Sreejesh: भारतीय हॉकी टीम के स्टार गोलकीपर पीआर श्रीजेश पिछले 15 सालों से भारत के लिए गोलपोस्ट पर किसी दीवार की तरह खड़े हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में भारत को कई महत्वपूर्ण मुकाबलों में जीत दिलवाई है। श्रीजेश पिछले साल हुए टोक्यो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मैडल जीतने वाली हॉकी टीम का भी हिस्सा थे। श्रीजेश को उनके शानदार गोलकीप्रिंग का फल मिला है। उन्होंने लगातार दूसरी बार गोलकीपर आफ द ईयर (पुरुष) 21-22 का पुरस्कार अपने नाम किया है।  

जैसा कि श्रीजेश ने लगातार दूसरे वर्ष यह पुरस्कार जीता, कई लोगों का मानना है कि यह श्रीजेश के लिए ज्यादा महत्व नहीं रखता है, लेकिन केरल के 34 वर्षीय गोलकीपर का कहना है कि यह उन्हें चार-पांच साल तक और खेलते रहने के लिए प्रेरित करेगा। यह उन्हें अगले लक्ष्य एफआईएच विश्व कप 2023 में अच्छा करने का आत्मविश्वास भी देगा।

क्या बोले श्रीजेश 

आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू में श्रीजेश ने कहा कि 2024 में एशियाई खेल और पेरिस ओलंपिक उनका अगला लक्ष्य हैं और फिर वह संन्यास के बारे में सोचेंगे। श्रीजेश से जब इस अवार्ड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो व्यक्तिगत पुरस्कारों में विश्वास नहीं करता क्योंकि हॉकी एक टीम गेम है। इसलिए हॉकी में आपको जो भी सफलता मिलती है, वह पूरी टीम के प्रदर्शन से जुड़ी होती है। ये सभी आपकी सफलता में भूमिका निभाते हैं। इसलिए टीम की सफलता बहुत महत्वपूर्ण है।"

श्रीजेश ने भारतीय टीम के पिछले एक साल के प्रदर्शन पर कहा कि "पिछला एक साल हमारे लिए वास्तव में अच्छा था, हमने दुनिया की सभी शीर्ष टीमों के साथ खेला जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमें थीं इससे हमने बहुत सी चीजें सीखी, जिससे हमें यह पता चला कि हमें किन क्षेत्रों पर अधिक ध्यान देना चाहिए। इससे हमें आगामी विश्व कप के लिए आत्मविश्वास मिलता है।

श्रीजेश ने हॉकी विश्व कप नहीं जीता है इस पर उन्होंने कहा कि "निश्चित रूप से हां, मेरे पास विश्व कप नहीं है। मेरे पास एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक है। मेरे लिए प्राथमिकता विश्व कप है क्योंकि हम घर पर खेल रहे हैं और हमें विश्व कप में पदक जीते हुए काफी समय हो गया है। इसलिए, हम विश्व कप को कुछ महत्व दे रहे हैं, उसके बाद, हां एशियाई खेल हमारे लिए अगला महत्वपूर्ण खेल होने जा रहा है।" भारत ने अंतिम बार साल 1975 में हॉकी विश्व कप जीता था। इस साल का हॉकी विश्व कप भारत में खेला जाएगा। ऐसे में भारत के पास होम ग्राउंड पर विश्व कप जीतने का शानदार मौका है।

यह भी पढ़े:

Harmanpreet Singh: हरमनप्रीत जैसा कोई नहीं, लगातार दूसरे साल बने वर्ल्ड के बेस्ट हॉकी प्लेयर

Lionel Messi: लियोनेल मेसी ने अपने करोड़ों फैंस को किया मायूस, कतर में अंतिम वर्ल्ड कप खेलने का किया ऐलान

MC Mary Kom: मैरीकॉम ने रिटायरमेंट से किया इनकार, रिंग में जोरदार वापसी के लिए कर रही हैं खास तैयारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement