Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Premier League: लीवरपूल ने बोर्नमाउथ को 3-1 से हराया, इन खिलाड़ियों ने दागे गोल

प्रीमियर लीग के अपने दूसरे मुकाबले को लीवरपूल की टीम ने जीत लिया है। उन्होंने बोर्नमाउथ को 3-1 से हराया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 20, 2023 2:19 IST
Liverpool vs Bournemouth- India TV Hindi
Image Source : AP Liverpool vs Bournemouth

Premier League: इंग्लिश प्रीमियर लीग में लीवरपूल और बोर्नमाउथ के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को लिवरपूल की टीम ने 3-1 के अंतर से जीत लिया। लुइस डियाज, मोहम्मद सलाह और डिओगो जोटा की गोल की मदद से लीवरपूल की टीम ने इस मुकाबले को जीत लिया। दोनों ही टीमों का यह दूसरा मुकाबला था। लीवरपूल का पहला मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था। वहीं इस मैच में भी वह 1-0 से पीछे हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने दमदार वापसी की और यह मैच जीता। इस मैच में लीवरपूल की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। मैच शुरू होने के 2 मीनट के अंदर बोर्नमाउथ के एंटोनी सेमेन्यो ने गोल दागकर लीवरपूल को मुश्किल में डाल दिया था।

कैसा रहा मैच का हाल

लीवरपूल और बोर्नमाउथ के बीच खेले गए मुकाबले में निराशाजनक शुरुआत के बाद, लिवरपूल मुकाबले में आगे बढ़ गया और डियाज को 28वें मिनट में एक्रोबैटिक वॉली से सफलता मिली। 36वें में स्पॉट-किक बचाए जाने के बाद सालाह ने फॉलो-अप शॉट मारकर स्कोर 2-1 कर दिया। मैच के दूसरे हाफ में भी लीवरपूल की टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा। हालांकि लीवरपूल की टीम को मैच के दूसरे हाफ के 58वें मीनट में एक बहुत बड़ा झटका तब लगा जब उनके स्टार खिलाड़ी एलेक्सिस मैक एलिस्टर को रेफ्री द्वारा रेड कार्ड दे दिया गया। एलेक्सिस मैक एलिस्टर को दिए गए रेड कार्ड के कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा और लीवरपूल की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर हो गई। बोर्नमाउथ के पास ये एक समय था जब वे लीवरपूल पर अपना दबदबा बना सकते थे। लेकिन वह ऐसा करने के चूक गए और लीवरपूल ने अपने अंजाद को बनाए रखा।

दूसरे हाफ का रोमांच

मैच के दूसरा हाफ काफी ज्यादा रोमांचक रहा। 10 खिलाड़ियों के बाद भी लीवरपूल की टीम ने मैच को पूरी तरह से डोमिनेट किया। लीवरपूल की ओर से डिओगो जोटा ने मैच के 62वें मीनट में एक और गोल दागा और अपनी टीम को इस मैच में 3-1 की बढ़त दिला दी। लीवरपूल ने मैच के फुल टाइम तक इस बढ़त को बनाए रखा और उनकी टीम ने अंत में यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही लीवरपूल अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। दो मैचों में उनके 4 अंक हो गए हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement