Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Pro Kabaddi League 2022: सीजन के सबसे रोमांचक मुकाबले में मुंबई को मिली जीत, अंतिम लम्हों में हारा हरियाणा

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग के मौजूदा सीजन के सबसे रोमांचक मुकाबले में यू मुंबा ने हरियाणा स्टीलर्स को सिर्फ एक अंक से शिकस्त दी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 21, 2022 23:16 IST
U Mumba vs Haryana Steelers- India TV Hindi
Image Source : PRO KABADDI LEAGUE U Mumba vs Haryana Steelers

Pro Kabaddi League: मौजूदा प्रो कबड्डी लीग का सबसे रोमांचक मुकाबला यू मुंबा और हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ शुक्रवार को बेंगलुरु के श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में लीग की बड़ी टीम यू मुंबा ने चैंपियन की तरह प्रदर्शन किया। उसने हरियाणा स्टीलर्स के भरपूर कोशिश करने के बावजूद आखिरी लम्हों में शिकस्त दी।

गुमान और भगवान ने मुंबई को अंतिम लम्हों में जिताया

धुरंधर खिलाड़ी गुमान सिंह और जय भगवान ने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ खेलते हुए यू मुंबा को रोमांचक मुकाबले में यादगार जीत दिलाई। यू मुंबा के लिए जहां गुमान सिंह ने पहला अंक अर्जित किया, वहीं मीतू शर्मा ने हरियाणा स्टीलर्स के लिए खाता खोला। लेकिन यू मुंबा की डिफेंसिव यूनिट ने स्टीलर्स को आगे बढ़ने का कोई रास्ता नहीं दिया। पहले हाफ को करीब आता देख जय भगवान की टीम ने यू मुंबा को अच्छी बढ़त दिलाने के लिए ऑल आउट कर दिया।

यू मुंबा ने पहले हाफ में हरियाणा पर बनाई मजबूत बढ़त

यू मुंबा ने हरियाणा पर दबाव डाला और तेजी से अंक हासिल करना जारी रखा। इससे मैच में स्टीलर्स के लिए प्वॉइंट्स हासिल करना थोड़ा मुश्किल हो गया। हालांकि नितिन रावल और मंजीत के सुपर टैकल ने स्टीलर्स को खेल में बनाए रखा। मिडवे पॉइंट पर यू मुंबा ने 17-15 की बढ़त बना ली थी, लेकिन स्टीलर्स भी खेल में पूरी तरह से कायम थे।

हरियाणा स्टीलर्स ने दूसरे हाफ में कम किया अंतर

दूसरे हाफ के शुरूआती दौर में यू मुंबा ने एकबार फिर से लय हासिल कर ली आगे बढ़कर अपनी लीड को और बढ़ा दिया। लेकिन अमीरहुसैन बस्तमी और सुशील ने स्टीलर्स के लिए मुकाबले की अगुवाई की जिससे कुछ देर बाद यू मुंबा की बढ़त कम होती नजर आई। हरियाणा स्टीलर्स ने सात मिनट से भी कम समय में बढ़त बना ली जब जयदीप दहिया ने अपनी टीम को ऑल आउट करने में मदद की।

यू मुंबा ने रोमांचक मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को हराया

स्टीलर्स ने मैच के अंतिम पलों में कड़ी मेहनत की, लेकिन गुमान सिंह ने अपनी टीम को एक रोमांचक मैच में जीत दर्ज कराने के लिए कुछ बेहद ही शानदार रेड मारे। यू मुंबा ने इस मुकाबले को 32-31 से जीता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement