Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सिंधु-श्रीकांत का कमाल, ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताब से अब सिर्फ कुछ कदम दूर

सिंधु-श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टफाइनल का टिकट कटा लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 03, 2023 17:24 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PV Sindhu

दुनियाभर के बैडमिंटन खिलाड़ी इस वक्त ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के भी कई स्टार शटलर खेल रहे हैं। भारत के लिए ऑस्ट्रेयिन ओपन से गुरुवार को कई अच्छी खबरें आईं। स्टार शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल तक पहुंच गए हैं। 

सिंधु-श्रीकांत का कमाल

भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु, श्रीकांत और युवा प्रियांशु राजावत ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, जबकि मौजूदा नेशनल चैंपियन मिथुन मंजुनाथ दूसरे दौर में हार गए। 2016 में रियो ओलंपिक खेलों में रजत पदक और टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतने वाली सिंधु ने हमवतन आकर्षी कश्यप को 29 मिनट के मुकाबले में 21-14, 21-10 से हराया।

श्रीकांत की भी शानदार जीत

श्रीकांत ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट में क्वे सेंटर के कोर्ट 3 में दूसरे दौर के मैच में चीनी ताइपे के सु ली यांग को 21-10, 21-17 से हराकर समान रूप से आसान जीत दर्ज की। राजावत ने चीनी ताइपे के वांग त्जु वेई को तीन कठिन गेमों में हराया, दूसरे गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी की वापसी को रोककर 59 मिनट में 21-8, 13-21, 21-19 से जीत हासिल की।

मंजुनाथ को झेलनी पड़ी हार

मिथुन मंजुनाथ दूसरे दौर में मलेशिया के अनुभवी ली जी जिया से तीन गेम में 21-13, 12-21, 21-19 से हार गए। आकर्षी के साथ सिंधु की यह पहली भिड़ंत थी और अधिक अनुभवी खिलाड़ी ने पूरे मैच में बढ़त बनाए रखी और एक आरामदायक जीत के लिए दबाव डाला। प्रतियोगिता में पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु का अगला मुकाबला मलेशिया की चौथी वरीयता प्राप्त बेइवेन झांग से होगा, जो हुआंग यू-हसुन के खिलाफ दूसरे गेम में कड़ी टक्कर के साथ 19-21, 21-10, 21-12 से जीत के बाद अंतिम-आठ चरण में पहुंचीं। 

प्रियांशु से श्रीकांत की भिड़ंत

पहले दौर में जापान के केंटा निशिमोटो को 21-18, 21-7 से हराने वाले श्रीकांत सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए हमवतन प्रियांशु राजावत से भिड़ेंगे। राजावत ने अपने प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका न देते हुए पहला गेम आसानी से 21-8 से जीत लिया। चीनी ताइपे शटलर ने अगले गेम में जोरदार वापसी करते हुए इसे 21-13 से जीत लिया। इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए मैच अपने नाम किया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement