Sunday, April 28, 2024
Advertisement

El Clasico: रियाल मैड्रिड ने बार्सिलोना पर लगाया जीत का शतक, सुपर कप के फाइनल में किया प्रवेश

फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड ने बुधवार को स्पेनिश सुपर कप के सेमीफाइनल में बार्सिलोना को 3-2 से हरा दिया। यह रियाल मैड्रिड की बार्सिलोना के उपर एल-क्लासिको में कुल 100वीं जीत थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 13, 2022 16:43 IST
रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी- India TV Hindi
Image Source : AP PHOTOS बार्सिलोना के खिलाफ गोल करने के बाद जश्न मनाते रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी

Highlights

  • रियाल मैड्रिड ने स्पेनिश सुपर कप के सेमीफाइनल में बार्सिलोना को 3-2 से हरा दिया
  • रियाल मैड्रिड की तरफ से विनिसियस बेंजेमा और फेडे वालवर्दे ने किया गोल
  • रियाल मैड्रिड की बार्सिलोना के उपर एल-क्लासिको में कुल 100वीं जीत

दिग्गज स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड ने बुधवार को स्पेनिश सुपर कप के सेमीफाइनल में बार्सिलोना को 3-2 से हरा दिया। रियाद के किंग फहाद स्टेडियम में खेले गए इस मैच को जीतकर मैड्रिड ने फाइनल में जगह बना लिया है। रियाल मैड्रिड की तरफ से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विनिसियस जूनियर, स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा और युवा मिडफील्डर फेडे वालवर्दे ने गोल किया। वहीं बार्सिलोना के लिए ल्यूक डी जोंग और अंसू फाटी ने गेंद को गोल पोस्ट के अंदर डाला।

रियाल ने मैच में आक्रामक अंदाज में शुरुआत की। इसका फायदा उन्हें मैच के 25वें मिनट में मिला, जब विनिसियस जूनियर ने सर्जियो बुस्केट्स की गलती का पूरा फायदा उठाते हुए शानदार गोल दागा। वहीं पहले हाफ की समाप्ति से कुछ देर पहले बार्सिलोना के ल्यूक डी जोंग ने गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दूसरे हाफ में बार्सिलोना ने मैड्रिड की टीम पर दबाब डालने की कोशिश की लेकिन बेंजेमा ने मैच के 72वें मिनट में गोल कर मैड्रिड की टीम को 2-1 से आगे कर दिया। हालांकि मैच के 83वें मिनट में फाटी ने गोल कर मैच को फिर से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद निर्धारित समय तक दोनों ही टीमें  कोई और गोल करने में सफल नहीं हो सकी।

इसके बाद एक्स्ट्रा टाईम के 8वें मिनट में मैड्रिड ने काउंटर अटैक के जरिए शानदार मूव बनाया। जहां युवा मिडफील्डर फेडे वालवर्दें ने रोड्रिगो से मिले बेहतरीन पास पर गोल कर टीम को जीत दिला दी। यह रियाल मैड्रिड की बार्सिलोना के उपर एल-क्लासिको में कुल 100वीं जीत थी।

वहीं, इस जीत के साथ ही पिछले पांच मुकाबलों में लगातार मैड्रिड ने बार्सिलोना को धूल चटाई है। फाइनल में रियाल मैड्रिड का सामना वेलेंसिया और एटलेटिको के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement