Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Roger Federer Last Match: रोजर फेडरर के आखिरी मैच में ये खिलाड़ी होगा उनका पार्टनर, लेवर कप में खेलेंगे आखिरी मैच

Roger Federer Last Match: रोजर फेडरर ने अपने आखिरी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले अपने फैंस से अपनी विदाई के मौके पर जश्न मनाने की अपील की।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 21, 2022 21:38 IST
Roger Federer in Laver Cup press conference - India TV Hindi
Image Source : LAVER CUP@TWITTER Roger Federer in Laver Cup press conference

Highlights

  • रोजर फेडरर लेवर कप में खेलेंगे करियर का आखिरी मैच
  • फेडरर डबल्स मैच के साथ लेंगे कोर्ट से विदाई
  • लेवर कप के बाद फेडरर प्रोफेशनल टेनिस से होंगे अलविदा

Roger Federer Last Match: सर्वकालीन महानतम टेनिस प्लेयर माने जाने वाले रोजर फेडरर के प्रोफेशनल टेनिस कोर्ट से अंतिम विदाई की घड़ी नजदीक आ रही है। ये दुनिया भर में फैले उनके करोड़ों फैंस के लिए भावुक पल है। वह इसी हफ्ते शुरू हो रहे लेवर कप में आखिरी बार कोर्ट पर खेलते नजर आएंगे। शुक्रवार को शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट से पहले स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर मीडिया से मुखातिब हुए।

करियर के आखिरी टूर्नामेंट से पहले मीडिया से मुखातिब हुए फेडरर

अपने करियर के आखिरी कंपिटिटिव टूर्नामेंट लेवर कप से पहले फेडरर जब बुधवार को मीडिया के सामने आए तो उनके चेहरे पर कोई उदासी नहीं थी, वह मुस्कुरा रहे थे और खुद के चुटकुलों पर हंस रहे थे। हालांकि फैंस ने 41 साल के इस हरदिल अजीज चैंपियन को अपने 20 ग्रैंडस्लैम टाइटल्स जीतने या हारने के दौरान या उसके बाद अपनी भावनाओं का इजहार करते देखा है। कुछ मौकों पर वे इतने भावुक हुए कि उनकी आंखे भी डबडबा गईं। लेकिन अपने संन्यास से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए जब वे मीडिया के सामने आये तो वह बिलकुल सामान्य और सहज दिख रहे थे।

फेडरर ने अपनी विदाई पर जश्न मनाने की अपील की

फेडरर ने मीडिया के सामने मुखातिब होकर कहा कि वह संन्यास के फैसले के बाद शांति महसूस कर रहे हैं और वह चाहते हैं कि टेनिस से उनकी विदाई एक जश्न की तरह हो। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे सच में दुखद नहीं बनाना चाहता। मैं वास्तव में खुश होना चाहता हूं और चाहता हूं कि पार्टी का माहौल रहे।’’

मीडिया से बात करते हुए वह नीले रंग का ब्लेजर पहने थे और उन्होंने बाजुओं को कोहनी तक मोड़ा हुआ था। ब्लेजर के अंदर सफेद पोलो शर्ट थी। फेडरर ने करीब आधे घंटे तक सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा, ‘‘मैं खेलने को लेकर थोड़ा नर्वस हूं क्योंकि मैंने इतने लंबे समय से खेला नहीं है।

घुटने की कई बार सर्जरी कराने के बाद फेडरर ने पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर ऐलान किया था कि वह लेवर कप के बाद संन्यास ले लेंगे। शुक्रवार से शुरू हो रहे लेवर कप को उनकी मैनेजमेंट कंपनी होस्ट करती है। लेवर कप के पांचवें स्टेज में टीम यूरोप का सामना टीम वर्ल्ड से होगा।  

करियर के आखिरी मैच में नडाल हो सकते हैं फेडरर के पार्टनर

फेडरर के करियर में मुख्य प्रतिद्वंद्वी रहे नडाल, नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे भी इसमें हिस्सा लेंगे। फेडरर लेवर कप में शुक्रवार को एक डबल्स मैच के साथ अपने करियर का अंत करेंगे। इस ऐतिहासिक मैच में उनके लंबे समय के राइवल राफेल नडाल उनके साथी खिलाड़ी हो सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement