Friday, April 26, 2024
Advertisement

रोहन बोपन्ना और एबडेन का कमाल, शानदार जीत के साथ विंबलडन के सेमीफाइनल में बनाई जगह

रोहन बोपन्ना और एबडेन शानदार जीत के साथ विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 12, 2023 23:48 IST
Rohan Bopanna and Matthew Ebden- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohan Bopanna and Matthew Ebden

टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में आए दिन एक से एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। विंबलडन अब धीरे-धीरे अपने आखिरी राउंड के मुकाबलों में पहुंच चुका है। इसी बीच भारत के रोहन बोपन्ना और उनके आस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल मुकाबले तक पहुंच गए हैं। अब ये जोड़ी खिताबी जीत से सिर्फ 2 कदम दूर है।  

सेमाीफाइनल में बोपन्ना और एबडेन

भारत के टॉप डबल्स खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके आस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन ने विंबलडन में अपना शानदार सफर जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में टालोन ग्रिक्सपुर और बार्ट स्टीवंस की जोड़ी को बुधवार को यहां कड़े संघर्ष के बाद 6-7, 7-5, 6-2 से शिकस्त दी।

तीसरी बार बनाई सेमीफाइनल में जगह

बोपन्ना तीसरी बार विम्बलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे है। यह 43 साल का खिलाड़ी इससे पहले 2015 में विंबलडन के अंतिम चार में पहुंचा था। 2010 में अमेरिकी ओपन उपविजेता बोपन्ना ने पुरुष युगल में चार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को अब फाइनल में पहुंचने के लिए शीर्ष वरीयता प्राप्त नीदरलैंड और ब्रिटिश खिलाड़ी की जोड़ी वेस्ले कूलहोफ और नील स्कूपस्की की चुनौती से पार पाना होगा। 

बोपन्ना और एबडन ने जीता कड़ा मुकाबला

बोपन्ना और एबडन की जोड़ी एक घंटे और 54 मिनट तक चले मुकाबले में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की। पहले सेट को टाई ब्रेक में गंवाने के बाद इस जोड़ी ने दूसरे सेट को टाई ब्रेक में जीता। दूसरे सेट को जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की जोड़ी ने निर्णायक सेट में प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement