Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Rohan Bopanna: रोहन बोपन्ना का खिताब जीतने का सपना टूटा, मैड्रिड ओपन के फाइनल में मिली हार

Madrid Open: रोहन बोपन्ना को मैड्रिड ओपन के पुरुष युगल फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 07, 2023 14:49 IST
रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डन - India TV Hindi
Image Source : TWITTER रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डन

भारत के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डन सीजन का अपना दूसरा एटीपी मास्टर्स खिताब जीतने से चूक गए। बोपन्ना को मैड्रिड ओपन के पुरुष युगल फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन को शनिवार को खिताबी मुकाबले में रूसी जोड़ी कारेन खाचानोव और आंद्रेई रुब्लेव से हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मुकाबले में रोहन और एब्डन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। 

फाइनल में मिली हार 

सातवीं वरीयता प्राप्त रोहन बोपन्ना और  मैथ्यू एब्डन को कारेन खाचानोव और आंद्रेई रुब्लेव से 6-3, 3-6, 10-3 से हार का सामना करना पड़ा। बोपन्ना और एब्डन की जोड़ी ने पहले सेट के आठवें गेम में अपनी सर्विस गंवाई और यह सेट 3-6 से गंवा बैठे, लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने रूसी जोड़ी की चौथे गेम में सर्विस तोड़ी और 3-1 की बढ़त बनाने के बाद यह सेट 6-3 से जीत लिया। सुपर टाई ब्रेक में रूसी जोड़ी ने 6-0 की मजबूत बढत बनाने के बाद इसे 10-3 से जीत लिया।

नहीं जीत पाई तीसरा खिताब 

रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डन सत्र का अपना तीसरा खिताब जीतने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने इस साल कतर ओपन और इंडियन वेल्स के खिताब जीते हैं। यह बोपन्ना का सीजन का चौथा फाइनल था। वह हमवतन सानिया मिर्जा के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्सड डब्लस के फाइनल में पहुंचे थे। रूसी जोड़ी ने खिताबी मुकाबला 71 मिनट में जीता।

साल 2015 में जीता था खिताब 

फाइनल मुकाबले से पहले तक रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डन ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फाइनल में वह पुराना प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए। 43 साल की उम्र में बोपन्ना कोई भी एटीपी मास्टर्स खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी भी बने। अब मेड्रिड ओपन में दोनों खिताब के नजदीक आकर चूक गए। साल 2015 में वह रोमानिया के फ्लोरिन मार्जिया के साथ यहां विजेता बने थे। इसके बाद साल 2016 में मार्जिया के साथ ही उपविजेता बने और अब 7 सालों के बाद एक बार फिर यहां उपविजेता बने हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement