Saturday, May 11, 2024
Advertisement

SAFF Championship: पाकिस्तान की एक और शर्मनाक हार, भारत के बाद इस टीम ने भी पटका

सैफ चैंपियनशिप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में नेपाल की टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया। पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 28, 2023 8:09 IST
SAFF Championship- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SAFF Championship

भारत में इस वक्त सैफ चैंपियनशिप फुटबॉल टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में मंगलवाल को जहां भारतीय टीम ने कुवैत के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला। वहीं पाकिस्तानी टीम के लिए बुरी खबर आई। पाकिस्तान को नेपाल की टीम ने हराकर अपने ग्रुप चरण की समाप्ती की।

नेपाल से भी हारा पाकिस्तान

नेपाल ने सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप में ग्रुप ए के अपने आखिरी मैच में पाकिस्तान को 1-0 से हराया। नेपाल के लिए एकमात्र गोल आशीष चौधरी ने 80वें मिनट में किया। नेपाल और पाकिस्तान अपने-अपने शुरूआती मैच हारकर पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। 

दूसरे हाफ में नेपाल ने पकड़ी लय

पहले हाफ में दोनों टीमों को लय हासिल करने में दिक्कत हुई। दूसरे हाफ में दोनों ने आक्रामक फुटबॉल खेली। नेपाल को इसका फायदा मिला जब आशीष ने युसूफ एजाज बट को चकमा देकर गोल दागा। 

भारत से भी मिली थी हार

इससे पहले पाकिस्तानी टीम को भारत से भी करारी हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को 4-0 से करारी मात दी थी। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच जब बैंगलोर के श्री कांतीरवा स्टेडियम में शुरू हुआ। तब हल्की-हल्की बारिश हो रही थी। 

छेत्री ने मारी थी हैट्रिक

मैच के 10वें मिनट में पाकिस्तानी गोलकीपर ने काफी आगे डिफेंड करने की जुगत अपनाई, लेकिन इसका भारतीय कप्तान ने पूरा फायदा उठाया और गोल कर दिया। फिर पाकिस्तान के डिफेंडर ने बॉक्स में गलती की और इसकी वजह से भारत को पेनल्टी मिली। तब कप्तान छेत्री ने 15वें मिनट में दोबारा गोल किया और भरातीय टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। 

74वें मिनट में भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर कप्तान सुनील छेत्री ने गोल करने में गलती नहीं की। इसी के साथ मैच में उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी की। फिर 81वें मिनट में उदांता सिंह ने गोल करके भारतीय टीम को 4-0 से आगे कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement