Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

SAFF Championship: भारत का कुवैत के साथ मैच हुआ ड्रॉ, इस खिलाड़ी ने मुकाबले में कर दी बड़ी गलती

भारत और कुवैत के बीच सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में मैच 1-1 से ड्रॉ रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 27, 2023 22:44 IST
india vs kuwait- India TV Hindi
Image Source : PTI india vs kuwait

सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में भारत का तीसरा मैच कुवैत के साथ ड्रॉ रहा है। कप्तान सुनील छेत्री के शानदार प्रदर्शन के बाद भी भारत को कुवैत के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। पहले हाफ में भारतीय टीम ने ज्यादातर समय गेंद को अपने पास रखा और कुवैती खिलाड़ियों को गोल करने के मौके नहीं दिए। लेकिन मैच टाइम पूरा होने से कुछ मिनट पहले भारत के अनवरी अली ने अपने ही गोल पोस्ट में गेंद को भेज दिया, जिससे स्कोर बराबर हो गया।  

भारत ने पहले हाफ में किया गोल 

सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके भारत और कुवैत के खिलाड़ियों ने पहले मिनट से ही आक्रामक खेल दिखाया। भारत ने दोनों विंग से गोल करने की कोशिश की और छठे मिनट में गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन आकाश मिश्रा के क्रास पर छेत्री गेंद पकड़ने में नाकाम रहे। भारत को 35वें मिनट में फिर मौका मिला लेकिन अनिरूद्ध थापा के कॉर्नर पर अनवर अली का हेडर निशाने पर नहीं लगा। लगातार हमलों का फायदा भारत को इंजरी टाइम में मिला जब छेत्री ने बेहतरीन गोल दागा।

सुनील छेत्री ने किया कमाल 

सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में सुनील छेत्री का ये कुल 26 मैचों में 24वां गोल था। वहीं, इस टूर्नामेंट में उनका ये पांचवां गोल है। इससे पहले छेत्री ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन गोल और नेपाल के खिलाफ एक गोल किया था। वह अहम मौकों पर भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

कोच को मिला रेड कार्ड 

दूसरे हाफ में भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमिक को टूर्नामेंट में दूसरी बार रेड कार्ड मिला। वह मैच अधिकारियों से बहस करते दिखे और 81वें मिनट में उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भी उन्हें रेड कार्ड मिला था। भारत के रहीम अली और कुवैत के अल कल्लाफ को भी रेड कार्ड दिखाया गया। 

इस वजह से ड्रॉ हुआ मैच 

भारतीय टीम मैच के आखिरी पलों तक जीतने की कगार पर थी, लेकिन एक्सट्रा टाइम में भारत के अनवर अली ने अपने ही गोल पोस्ट में गेंद को भेज दिया, जिससे कुवैत की टीम बराबरी करने में सफल रही। भारत ने नौ मैचों के बाद पहला गोल गंवाया है। भारत और कुवैत दोनों के सात अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर कुवैत टॉप पर रहा। भारत का सामना सेमीफाइनल में लेबनान से होगा जबकि कुवैत की टक्कर बांग्लादेश या मालदीव से होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement