Friday, May 03, 2024
Advertisement

पुलेला गोपीचदं नहीं संजय मिश्रा बनेंगे बैडमिंटन संघ के नये महासचिव

पुलेला गोपीचंद ने भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के महासचिव पद के लिये चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। इस वजह से जूनियर टीम के कोच संजय मिश्रा इस पद के लिये सर्वसम्मत पसंद बन गये हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2022 19:04 IST
File photo of Pullela Gopichand- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File photo of Pullela Gopichand

Highlights

  • पुलेला गोपीचंद ने बीएआई के महासचिव पद के लिये चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया
  • जूनियर टीम के कोच संजय मिश्रा इस पद के लिये सर्वसम्मत पसंद बने
  • गोपीचंद 12 उपाध्यक्षों में से एक पद संभालेंगे

भारत के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के महासचिव पद के लिये चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। इस वजह से जूनियर टीम के कोच संजय मिश्रा इस पद के लिये सर्वसम्मत पसंद बन गये हैं। गोपीचंद ने शुक्रवार को उपाध्यक्ष के एक पद के लिये अपना नामांकन भरा, जबकि मिश्रा ने महासचिव पद के लिये अपना नामांकन दाखिल किया। चुनाव 25 मार्च को होने हैं। इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘गोपीचंद ने तमाम पहुलुओं पर गौर करने के बाद उपाध्यक्ष पद के लिये अपना नामांकन भरा जबकि संजय मिश्रा अब महासचिव पद के लिये सर्वसम्मत पसंद बन गये हैं।’’ गोपीचंद 12 उपाध्यक्षों में से एक पद संभालेंगे।

IND v SL: बुमराह ने माना, पिंक बॉल टेस्ट में जरूरी सामंजस्य के लिये कोई तय मापदंड नहीं

निवर्तमान सचिव अजय सिंघानिया और तमिलनाडु बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अंबुमणि रामदास भी उपाध्यक्ष का जिम्मा संभालेंगे, जबकि अरुण लखानी कोषाध्यक्ष होंगे और उमर राशिद संयुक्त सचिव का पद संभालेंगे। हिमंत बिस्वा सरमा का फिर से अध्यक्ष चुना जाना तय है। शुक्रवार को उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी। नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 19 मार्च है। इससे पहले रिपोर्टों में कहा गया था कि गोपीचंद महासचिव पद की दौड़ में शामिल हैं। उनकी पात्रता को लेकर हालांकि सवाल उठ रहे थे क्योंकि बीएआई के संविधान के अनुसार केवल निवर्तमान पदाधिकारी या निवर्तमान कार्यकारी समिति के सदस्य ही महासचिव पद का चुनाव लड़ने के पात्र होते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement