Friday, March 29, 2024
Advertisement

Wimbledon 2022: सेरेना विलियम्स का सफर हुआ खत्म, पहले राउंड में 115वें नंबर की खिलाड़ी से हारीं

सेरेना विलियम्स को विम्बलडन चैम्पियनशिप में दुनिया की 115वें नंबर की खिलाड़ी फ्रांस की हारमोनी टेन के खिलाफ पहले राउंड में तीन सेट में शिकस्त मिली। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 29, 2022 20:36 IST
Serena Willaims at the Wimbledon Championship- India TV Hindi
Image Source : GETTY Serena Willaims at the Wimbledon Championship

Highlights

  • सेरेना विलियम्स विम्बलडन चैम्पियनशिप्स 2022 से हुईं बाहर
  • सेरेना को फ्रांस की हारमोनी टेन ने तीन सेटों में हराया
  • पहले राउंड में खत्म हुआ सेरेना विलियम्स का सफर

अमेरिकी टेनिस लीजेंड सेरेना विलियम्स उस मोड़ पर खड़ी हैं जहां से एक और ग्रैंड स्लैम खिताब उन्हें सर्वकालीन महानतम खिलाड़ी बना देगा। लेकिन विडंबना ये है कि इस अभियान में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहीं 40 साल की सेरेना को पहले कदम पर ही झटका लग चुका है।

विम्बलडन चैंपियनशिप के पहले राउंड में हारीं सेरेना विलियम्स  

कभी टेनिस वर्ल्ड पर राज करने वाली सेरेना विलियम्स ने 364 दिन बाद वुमेंस सिंगल्स मुकाबले में वापसी की। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट के पहले राउंड में ही हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। पहले राउंड के मैच के दौरान उनके खेल में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। कुछ मौकों पर वह पूरी तरह से खराब लय में नजर आईं, जबकि कई ऐसे भी मौके आए जब उनके खेल को देखकर लगा कि वह सर्वाधाकि ग्रैंड स्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने के अपने मिशन में आगे तक जाएंगी। आखिरकार उन्हें दुनिया की 115वें नंबर की खिलाड़ी फ्रांस की हारमोनी टेन के खिलाफ पहले राउंड में 7-5, 1-6, 7-6 (10-7) से हार का मुंह देखना पड़ा।

सेरेना को वाइल्ड कार्ड के जरिए विम्बलडन चैंपियनशिप में मिला था प्रवेश

विंबलडन में सात बार की पूर्व चैंपियन को इस टूर्नामेंट ने एंट्री लिस्ट में शामिल नहीं किया था लिहाजा वह वाइल्ड कार्ड के रास्ते कंपिटीशन में शामिल हुईं, लेकिन उनका ये सफर पहले स्टेशन पर ही खत्म हो गया। सेरेना ने अपना पिछला सिंगल्स मैच विंबलडन में ही पिछले साल 29 जून को खेला था। इस मैच के पहले सेट में ही इंजरी होने के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

सेरेना विलियम्स को शिकस्त देने वाली हारमोनी टेन की भिड़ंत दूसरे राउंड में गुरुवार को 32वीं सीड स्पेन की सारा सोरिबेस टोर्मो से होगी। टोर्मो ने पहले राउंड में अमेरिकी क्वालीफायर क्रिस्टीना मैकहेल को 6-2, 6-1 से हराया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement