श्रेया और गौरवी को आर्ट एंड कल्चर में मिला प्रधानमंत्री अवार्ड, दुनियाभर में रौशन किया देश का नाम

एम. गौरवी रेड्डी और श्रेया भट्टाचार्य को प्रधानमंत्री अवार्ड से सम्मानित किया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: January 26, 2023 23:40 IST
Shreya Bhattacharya and Gauravi Reddy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shreya Bhattacharya and Gauravi Reddy

देश के 11 मेधावी युवा खिलाड़ियों को सरकार ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया। इन विजेताओं ने अलग-अलग खेलों और दूसरी प्रतिभाओं में कमाल का प्रदर्शन किया है। इन 11 बच्चों को देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सम्मानित किया। इन्हीं युवाओं में  एम. गौरवी रेड्डी और श्रेया भट्टाचार्य का भी नाम है।

आर्ट एंड कल्चर कैटेगरी में मिला गौरवी को अवार्ड

एम. गौरवी रेड्डी को आर्ट एंड कल्चर कैटेगरी में प्रधानमंत्री अवार्ड मिला। गौरवी को इंटरनैशनल डांस काउंसिल UNICEF के लिए नॉमिनेट किया गया था। और ये उपलब्धि उन्होंने मात्र 12 साल की उम्र में हासिल कर ली थी। गौरवी एक कुचिपुड़ी डांसर हैं। गौरवी ने इंडिया टीवी से बातचीत में अपनी लाइव से जुड़ कई किस्से बताए। गौरवी बचपन से ही डांस सीख रही हैं और अब उन्होंने इस फील्ड में एक बड़ा नाम बना लिया है।

श्रेया को भी मिला पुरस्कार 

गौरवी की ही तरह आर्ट एंड  कल्चर में श्रेया भट्टाचार्य को भी पुरस्कार मिला है। श्रेय एक तबला वादक हैं। श्रेया के नाम पर सबसे लंबे वक्त तक तबला बजाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। गौरवी का ये रिकॉर्ड इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स भी दर्ज है। श्रेया ने इंडिया टीवी को बताया कि उनके घर का माहौल म्यूजिकल रहता है। वहीं वो तीन साल की उम्र से तबला बजा रही हैं। उन्होंने बताया कि उनके पिता ही उनके गुरू हैं। श्रेया ने यूनेस्को के इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड