Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने स्टिमक को बताया अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ कोच, जमकर की तारीफ

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कोच इगोर स्टिमक को बेहतरीन मैनेजर बताया।

Rajeev Rai Edited by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 16, 2022 23:52 IST
Sunil Chhetri, Igor Stimac, indian football team, सुनील छेत्री- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sunil Chhetri and Igor Stimac

भारतीय फुटबॉल टीम के स्टार कप्तान और महान फुटबॉलर सुनील छेत्री ने कोच इगोर स्टिमक 'सर्वश्रेष्ठ रणनीतिकारों' में से एक बताया। छेत्री ने गुरुवार को यहां कहा कि उन्होंने अभी तक जितने भी कोच की देखरेख में खेला है उनमें से राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कोच इगोर स्टिमक 'सर्वश्रेष्ठ रणनीतिकारों' में से एक हैं। 

क्रोएशिया के पूर्व खिलाड़ी स्टिमक का भारतीय कोच के तौर पर करार सितंबर में खत्म हो रहा है। छेत्री ने कहा कि वह और उनकी टीम स्टिमक के मार्गदर्शन में खेलने को लेकर बिल्कुल सहज रहे हैं। इस 54 साल के कोच के मार्गदर्शन में टीम ने ग्रुप डी में तीनों मैचों को जीतकर एशियाई कप के लिए क्वालीफाई किया। यह पहली बार है जब भारतीय टीम ने लगातार दो बार इस टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की की। 

छेत्री ने यहां कहा कि मैंने जितने लोगों के मार्गदर्शन में खेला है उनमें वह सबसे शानदार प्रबंधकों में से एक है। खिलाड़ी उनके साथ काफी सहज रहते हैं। उनसे आसानी से संपर्क किया जा सकता है और सभी के साथ उनका बर्ताव और बातचीत अच्छी रहती है। 

भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्होंने शीर्ष स्तर पर खेला है, इसलिए खिलाड़ियों की मानसिकता समझते हैं। 'वह ड्रेसिंग रूम' के माहौल को जानते हैं और उन्हें पता है कि युवाओं का प्रोत्साहन कैसे करना है। इस मामले में वह काफी अच्छे हैं। 

स्टिमक को 1998 में फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल मैच को खेलने का अनुभव है। एशियाई कप 2023 से पहले टीम में सुधार की जरूरतों के बारे में पूछे जाने पर छेत्री ने कहा कि हमें काफी सुधार करना है। बहुत सारे मैच खेलने होंगे, लंबे शिविर में रहना होगा। हम जिन प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खेलेंगे उनके खिलाफ पूरी योजना बनानी होगी। 

इनपुट: PTI

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement