Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Sunil Chhetri on retirement: सुनील छेत्री को सता रहा इस बात का डर, भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान ने कहा- अपने अंतिम मुकाबले खेल रहा हूं

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने संन्यास की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पता नहीं वह कब तक और खेलेंगे।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 03, 2022 23:10 IST
Sunil chhetri, Indian football, AIFF- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sunil Chhetri 

करिश्माई स्ट्राइकर और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने शुक्रवार को फिर संकेत दिया कि वह संन्यास लेने के करीब हैं और कभी भी इसपर फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा प्रफुल्ल पटेल को एआईएफएफ अध्यक्ष पद से हटाने के बाद अगर भारत पर फीफा प्रतिबंध लगता है तो यह नुकसानदायक होगा क्योंकि वह अपने अंतिम मुकाबले खेल रहे हैं। 

भारतीय फुटबॉल पर प्रतिबंध का डर

छेत्री ने आठ जून से शुरू हो रहे एशियाई कप क्वालीफायर के अंतिम राउंड से पहले मीडिया बातचीत के दौरान कहा, "भले ही इस मामले में जो कुछ हो रहा हो, मैं उम्मीद करता हूं कि यह नियत्रंण में रहे और देश पर प्रतिबंध नहीं लगे। क्योंकि यह बहुत नुकसानदायक होगा और ऐसा सिर्फ पूरे देश के लिये ही नहीं बल्कि मेरे लिये भी होगा क्योंकि मैं 37 साल का हूं और अपने अंतिम मुकाबले खेल रहा हूं। नहीं पता कि कब आपका अंतिम मैच हो जाये।"

उन्होंने कहा, "हां, जब खबर आयी तो मैं डर गया था क्योंकि इससे आप प्रभावित हो रहे हो। लेकिन जब आपको पूरी जानकारी मिलती है तो आपको पता चलता है कि यह इतना चिंताजनक भी नहीं है और चीजें ठीक हो जायेंगी।"

क्या है पूरा मामला?
उच्चतम न्यायालय ने 18 मई को पटेल को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) अध्यक्ष पद से हटा दिया क्योंकि उन्होंने अपना कार्यकाल बढ़ा दिया था। एआईएफएफ में उनका तीसरा कार्यकाल दिसंबर 2020 में समाप्त होना था लेकिन वह उच्चतम न्यायालय के एक मामले पर आदेश के इंतजार में पद पर बने रहे जो 2017 से लंबित है। उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद कुछ तबकों में बातें चलने लगी कि इससे भारत पर फीफा का प्रतिबंध लग सकता है और भारत से अक्टूबर में अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी के अधिकार छीने जा सकते हैं। फीफा और एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) की संयुक्त टीम 'मौजूदा परिस्थिति को समझने' के लिये भारत का दौरा करेगी। 

छेत्री कब लेंगे संन्यास?
छेत्री जब भी मैदान पर उतरते हैं, उनके संन्यास को लेकर अटकलें चलने लगती हैं, इसपर भारतीय कप्तान ने मुस्कुराकर इसका जवाब दिया और कहा,  'अभी नहीं पता।' उन्होंने कहा, "पिछले एशिया कप (2019) से पहले भी यही सवाल पूछा गया था कि 'आगे क्या' और मैंने यही चीज कही थी। पांच साल बीत गये। अभी भी यही चीज है। मैं तब 32 साल का था और अब 37-38 का हूं। मैं नहीं जानता, शायद। इस समय मैं खेल का लुत्फ उठा रहा हूं। जिस दिन मैं ऐसा नहीं करूंगा, उस दिन यह (संन्यास) होगा। मैं आपको नंबर नहीं बता सकता।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement