Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Virat Kohli प्रेस कांफ्रेंस: कोहली ने तमाम अटकलों पर लगाया विराम, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को स्पष्ट किया कि वह दक्षिण अफ्रीका में आगामी वनडे सीरीज में खेलेंगे। पिछले दो दिन से अटकलें लगायी जा रही थी कि कोहली और रोहित के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 15, 2021 14:40 IST
VIRAT KOHLI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES virat kohli press conference

Highlights

  • कोहली ने अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलने को लेकर लग रहे तमाम अटकलों पर विराम लगाया
  • सेलेक्टर्स ने मुझसे कहा कि आपको वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है: कोहली
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा के की कमी खलेगी: कोहली

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को स्पष्ट किया कि वह दक्षिण अफ्रीका में आगामी वनडे सीरीज में खेलेंगे। इसके साथ ही उनकी उपलब्धता और सीमित ओवरों की टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा के साथ उनके समीकरणों को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया। कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले वर्चुअल प्रेस क्रांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं चयन के लिये उपलब्ध था और मैं हमेशा चयन के लिए उपलब्ध हूं। मैंने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से विश्राम के लिये कभी संपर्क नहीं किया। मैं दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हूं और पहले भी उपलब्ध था।’’

Ashes Series: दूसरे मुकाबले के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, जोश हेजलवुड हुए बाहर

वहीं वनडे टीम की कप्तानी को लेकर कोहली ने कहा कि टेस्ट टीम के चयन के बाद सेलेक्टर्स ने मुझसे कहा कि आपको वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सब कुछ पहले से ही तय हो गया था और मुझसे कुछ पूछा ही नहीं गया। जिसको मैने स्वीकार कर लिया।  कोहली ने आगे कहा कि रोहित एक बेहतरीन कप्तान है और राहुल भाई के पास काफी अनुभव है। दोनों को मैं हमेशा सपोर्ट करता रहूंगा। बीसीसीआई ने जो भी फैसला लिया है, वह सोच समझकर ही लिया गया है।

पिछले दो दिन से अटकलें लगायी जा रही थी कि कोहली और रोहित के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। रोहित मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। कोहली ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले घोषणा की थी कि वह इस टूर्नामेंट के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। बता दें कि भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा जिसके बाद तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement