Friday, March 29, 2024
Advertisement

दुनिया की टॉप-6 टीम में शामिल होने के लिये अभी और मेहनत की दरकार: महिला हॉकी टीम कोच

भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच शॉपमैन ने कहा कि उनका लक्ष्य एशिया कप खिताब जीतना है ताकि एफआईएच महिला विश्व कप के सीधे क्वालीफाई किया जा सके। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 14, 2022 17:08 IST
दुनिया की टॉप-6 टीम में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY दुनिया की टॉप-6 टीम में शामिल होने के लिये अभी और मेहनत की दरकार: महिला हॉकी टीम कोच

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम मेडल से सिर्फ एक कदम दूर रह गई थी और उसे चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा था। ये महिला हॉकी टीम का ओलंपिक के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इसी प्रदर्शन पर भारतीय महिला हॉकी टीम की मुख्य कोच यानेके शॉपमैन ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि तोक्यो ओलंपिक में प्रदर्शन कोई ‘तुक्का’ नहीं था और उनकी टीम यह साबित करना चाहती है।

शॉपमैन ने कहा कि तोक्यो में शानदार प्रदर्शन के बाद अब उनका लक्ष्य एशिया कप खिताब जीतना है ताकि एफआईएच महिला विश्व कप के सीधे क्वालीफाई किया जा सके । विश्व कप एक से 17 जुलाई तक स्पेन और नीदरलैंड में खेला जायेगा । भारतीय महिला हॉकी टीम तोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चौथे स्थान पर रही थी।

शॉपमैन ने एशिया कप से पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ तोक्यो में हमारा प्रदर्शन अपेक्षा से बेहतर रहा लेकिन हमें दुनिया में शीर्ष छह में आने के लिये अभी और मेहनत करनी है ।हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि ये लड़कियां साबित करना चाहती हैं कि तोक्यो में प्रदर्शन कोई तुक्का नहीं था।’’

ओलंपिक के बाद से भारत ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में सिर्फ एक मैच खेला और एक खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे टूर्नामेंट से नाम वापिस लेना पड़ा । कोच ने कहा ,‘‘ ओलंपिक के बाद से हमने एक ही मैच खेला है ।एशिया कप काफी अहम है क्योंकि यह विश्व कप का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है । हम आक्रमण और रक्षण में संतुलन बनाकर खेलेंगे । हमने तोक्यो से सबक सीखा है कि जो हमारे नियंत्रण में है, उसी पर फोकस करना है ।’’ एशिया कप 21 से 28 जनवरी तक मस्कट में खेला जायेगा। 

(With PTI inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement